इन ऍप से होती है आपके स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी खत्म

इन ऍप से होती है आपके स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी खत्म

गूगल प्ले स्टोर पर कुछ ऐसे ऍप मौजूद है जिनको अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करने पर आपके स्मार्टफोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाती है. ऐसे ऍप को अपने स्मार्टफोन से अनइंस्टॉल कर देना चाहिए. जानते है ऐसे ऍप के बारे में जो आपके स्मार्टफोन की बैटरी को खत्म करते है जिन्हे आपको अपने मोबाइल से अनइंस्टॉल करने की जरूरत है.

फेसबुक ऍप

इस ऍप के इस्तेमाल करके आप हर समय अपने दोस्तों से कनेक्ट रह सकते है. आप अपने दोस्तों से तो कनेक्ट रह सकते है पर आपके फोन की बैटरी ज्यादा खर्च हो जाएगी. इस ऍप से आपका फोन भी धीरे धीरे काम करने लग जाता है. आप इस ऍप का इस्तेमाल ना करके इसे ब्राउजर में ओपन कर सकते है. ब्राउजर में फेसबुक का इस्तेमाल करने पर आपके फोन की बैटरी कम खर्च होगी.

वेदर ऍप

मौसम की सही जानकारी के लिए इस ऍप को हमेशा अपडेट किया जाता है. इस ऍप से भी आपके स्मार्टफोन की बैटरी ज्यादा खर्च होती है. बैटरी का इस्तेमाल ज्यादा समय तक करने के लिए आप अपने स्मार्टफोन से इस ऍप को अनइंस्टॉल कर दे. मौसम की जानकारी पाने के लिए आप 'OK Google' का इस्तेमाल कर सकते है.

एंटीवायरस ऍप

कभी कभी यूजर्स अपने स्मार्टफोन का कॉन्फिग्रेशन जाने बिना ही एंटीवायरस ऍप को इंस्टॉल कर लेते है. थर्ड पार्टी एंटीवायरस ऍप इंस्टॉल करने से आपके स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस और बैटरी दोनों पर प्रभाव पड़ता है. अब ऐसे इनबिल्ट सॉफ्टवेयर्स आ गए है जो आपके फोन को मालवेयर से बचाएंगे और आपके डाटा को भी सेफ रखेंगे.

डिफॉल्ट ब्रॉउजर

स्मार्टफोन के डिफॉल्ट ब्राउजर का इस्तेमाल नही करना चाहिए. डिफॉल्ट ब्राउजर का इस्तेमाल करने पर भी आपके फोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाती है. डिफॉल्ट ब्राउजर को सेटिंग मे जाकर डिसेबल कर दे. आप अपने फोन मे UC ब्राउज़र का इस्तेमाल कर सकते है.