इन 6 लड़कियों के हुनर को देख कर आप भी रह जायेंगे हैरान
इन 6 लड़कियों के हुनर को देख कर आप भी रह जायेंगे हैरान
Share:

क्या आप दोनों हाथ से लिख सकते हैं ? ज़ाहिर है जवाब होगा ,नहीं। जी हाँ हम सब एक ही हाथ से लिख सकते हैं। ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जो अपने दोनों हाथो से लिख सकते हैं। आज ऐसे ही कुछ बच्चों से हम आपको मिलवाने वाले हैं। जिनके पास ये हुनर है। यह बच्चे हैं हरियाणा के उझाना गांव के। और इन बच्चों में सारी लड़कियां है। जी हाँ,ये छात्राए एक हाथ से हिंदी और दूसरे से अंग्रेजी लिखती है। दोनों हाथों की लिखावट बिल्कुल एक जैसी है। इतनी सुंदर कि देखने वाले भी पहचान नहीं पाते कि दाएं हाथ से लिखा है या बाएं से। बेटियों ने ऐसा साइंटिस्ट अलबर्ट आइंस्टीन से प्रेरित होकर सीखा है। वो भी सिर्फ छह माह में।

ये सभी बेटियां गांव के ही स्वामी विवेकानंद स्कूल में नौवीं क्लास की स्टूडेंट हैं। इनके नाम पूजा, प्रिया, तमन्ना, मोनिका, ईशा व मन्नू हैं। वे बताती हैं, करीब छह महीने पहले टीचर कुलदीप सिंह क्लास में साइंस पढ़ा रहे थे। इसी दौरान रिलेविटी के सिद्धांत टॉपिक पर अलबर्ट आइंस्टीन का जिक्र आया। टीचर ने आइंस्टीन के बारे में बताया कि वे दोनों हाथों से लिखते थे। ऐसा उन्होंने रोजाना की प्रैक्टिस से ही हासिल किया था। तो हमें काफी ताज्जुब हुआ। और तभी से ये लकड़ियां इस मेहनत में जुट गयी।

धीरे धीरे प्रैक्टिस के बाद हिंदी और इंग्लिश लिखना शुरू किया। और वो इसमें भी कामयाब हुई। दोनों हाथों से लिखने में काफी मजा आता है। घरवाले और टीचर भी उनको इस तरह से लिखता देखकर काफी खुश होते हैं। टीचर कुलदीप सिंह बताते हैं कि सभी छह बेटियां गांव के किसान परिवारों से ताल्लुक रखती हैं। वे पढ़ाई में भी काफी होशियार हैं।

होटल के कमरे में पहुची लड़की, तभी बाथरूम से निकले माँ-बाप, और फिर....

यह लड़की एक दिन में होती है 50 बार उत्तेजित

देखिए कुछ डबल मीनिंग फोटोज, जिन्हें देखकर आप हंस-हंसकर लोटपोट हो जायेंगे

खुशखबरी! अब 1 रु का पुराना नोट बना सकता है आपको करोड़पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -