ये 3 बुरी आदतें बताती है आपका दिमाग कितना तेज़ है
ये 3 बुरी आदतें बताती है आपका दिमाग कितना तेज़ है
Share:

अक्सर लोगों में कोई न कोई आदत होती है जिससे लोग परेशान होते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं समझदार व्यक्तियों की भी कुछ बुरी आदतें होती हैं. जी हाँ, अगर आप में भी कुछ बुरी आदतें तो सझिये आप बहुत ही समझदार हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी ही आदतें बताने जा रहे हैं जिनसे आप ये जान सख्ते हैं कि आपका दिमाग कितना तेज है. आइये जानते हैं कौनसी हैं वो बुरी आदतें.

* कसम खाना :

अक्सर लोगों की आदत होती है कि छोटी छोटी बात पर कसम खाने की. हर बात वो कसम खाते हैं चाहे वो किसी काम की हो या ना हो. कहते हैं हर बात पर कसम से खुद को बचाने वाले दिमागी रूप से तेज़ होते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आप भी बहुत चालक हैं.

* रात को नींद कम आना :

कहा जाता है दिमाग से तेज़ शख्स को रात में नींद कम आती है. अगर आपका कोई दोस्त ऐसा है तो समझ लीजिये कि वो आपके कहीं ज्यादा तेज़ है. एक रिसर्च के अनुसार जो रात को जल्दी सो जाते हैं उनका आईक्यू 75 के आसपास होता है. लेकिन वहीँ जो देर तक रात तक नहीं सोते उनका आईक्यू 125 के भी पार होता है.

* कमरा व्यवस्थित न होना :

एक बुरी आदत ये भी है कि जो दिमागी रूप से तेज़ होते हैं वो अपनी चीज़ों को कभी भी व्यवस्थित नहीं रखते. अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग अपने कमरे को कभी भी तरीके से नहीं रखते. रिसर्च के अनुसार इनके आसपास की बिखरी हुई चीजें ही इन्हें कुछ अलग सोचने की क्षमता प्रदान करती हैं.

Video : डेट पर अलग दिखने के लिए मॉडल ने किया अनोखा कारनामा

पहली बार हुई इंसान की ऐसी बीमारी, डॉक्टर भी हुए हैरान

Video : एयरप्लेन में लगी आग, यात्री में हुई अफरा तफरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -