MP में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया नया अपडेट
MP में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया नया अपडेट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के मौसम में जबरदस्त परिवर्तन आया है. राज्य के कुछ जिलों में भारी वर्षा का अनुमान है. मौसम विभाग ने कहीं रेड तो कहीं के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मध्य प्रदेश में मार्च महीने में मौसम के परिवर्तन से लोग हैरान हैं. कई जिलों में वर्षा के साथ ओलावृष्टि भी दर्ज की जा रही है. नौबत ये आ गई है मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से के लिए तो रेड अलर्ट तक जारी करना पड़ा है.

वही तेज वर्षा एवं ओलावृष्टि की वजह से सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी में रेड अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही शहडोल, उमरिया, जबलपुर, कटनी, छिंदवाड़ा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, बात यदि राजधानी भोपाल की करें तो तेज धूप के चलते लोगों का बाहर निकलना कठिन हो गया है. बीते 1 सप्ताह से राजधानी में चिलचिलाती धूप है. राजधानी के अतिरिक्त , ग्वालियर, मुरैना, शिवपुरी, दतिया, सागर, विदिशा में भी मौसम में साफ है. जहां एक ओर उत्तरी मध्य प्रदेश में चिलचिलाती धूप निकल रही है, वहीं राज्य के पूर्वी हिस्से जैसे सिवनी, बालाघाट, शहडोल, अनूपपुर, मंडला में ओलावृष्टि दर्ज की गई है. 

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, ये मौसम आने वाले 2-3 दिनों तक ऐसा ही बना रहेगा. 20 मार्च से मौसम में परिवर्तन देखा जा सकता है. तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी, जिससे ठंड में भी राहत प्राप्त होगी. मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, मौसम 20 मार्च के बाद बदलने का अनुमान है. वहीं अनूपपुर, बालाघाट, सिवनी, डिंडोरी में बूंदाबांदी होने की संभावना बनी रहेगी. साथ ही प्रदेश के पूर्वी क्षेत्रों में कई जगह ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि उत्तरी संभाग में तापमान और भी बढ़ सकता है. इस संभाग में भोपाल, ग्वालियर, मुरैना, धार, खरगोन, खंडवा, उज्जैन, विदिशा, देवास आदि जिले सम्मिलित हैं.

दुनिया की सबसे खराब वायु गुणवत्ता वाली राजधानी बनी दिल्ली, अंतर्राष्ट्रीय रिपोर्ट में खुलासा

लड़की ने Instagram पोस्ट पर कर दिया गंदा कमेंट तो दूसरी ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर 36 लाख के इनामी 4 खूंखार नक्सली ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -