महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर 36 लाख के इनामी 4 खूंखार नक्सली ढेर
महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर 36 लाख के इनामी 4 खूंखार नक्सली ढेर
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा पर गढ़चिरौली पुलिस कमांडो और सीआरपीएफ के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली कमांडर मारे गए, जिन पर सामूहिक रूप से 36 लाख का नकद इनाम था। गढ़चिरौली पुलिस को सोमवार दोपहर खुफिया जानकारी मिली कि तेलंगाना राज्य समिति के कुछ सदस्य आगामी लोकसभा चुनाव से पहले आदर्श आचार संहिता के दौरान विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए तेलंगाना से गढ़चिरौली में प्राणहिता नदी पार कर चुके हैं। 

C60 और सीआरपीएफ QAT की कई टीमें तलाशी के लिए अतिरिक्त एसपी ऑप्स यतीश देशमुख के नेतृत्व में अहेरी उप पुलिस मुख्यालय से भेजा गया था। मंगलवार की सुबह कोलामरका पहाड़ों में सुरक्षा दलों को नक्सलियों की गोलीबारी का सामना करना पड़ा। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें चार नक्सली मारे गए। घटनास्थल से एक एके-47, एक कार्बाइन और दो देशी पिस्तौल सहित विभिन्न हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए। मृतकों में उच्च पदस्थ नक्सली नेता डीवीसीएम वर्गीश, मंगी इंद्रवेली एरिया कमेटी के सचिव और कुमुराम भीम मंचेरियल डिविजनल कमेटी के सदस्य और सिरपुर चेन्नूर एरिया कमेटी के सचिव डीवीसीएम मगतू शामिल थे। अन्य मृतक प्लाटून सदस्य कुर्सांग राजू और कुडीमेट्टा वेंकटेश थे।

सभी नक्सलियों पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित संयुक्त रूप से 36 लाख का नकद इनाम था। मुठभेड़ के बाद क्षेत्र में तलाशी और नक्सल विरोधी अभियान जारी है। पिछले महीने गढ़चिरौली पुलिस के जवानों ने मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के एक नए बेस कैंप पर छापा मारा था और विस्फोटक सामग्री और डेटोनेटर जब्त किए थे. जब्त की गई वस्तुओं में विस्फोटक सामग्री, तार बंडल, आईईडी बैटरी, डेटोनेटर, क्लेमोर खदानों के लिए हुक और सौर पैनल शामिल हैं।

'मरे हुए फिर जिन्दा होंगे..', ग़ाज़ियाबाद में चल रहा था धर्मांतरण का खेल, अमेरिका और कोरिया से भी आए थे लोग

पांचवे मामले में सपा नेता आज़म खान दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई 7 साल जेल की सजा

तमिलनाडु में भाजपा को मिल गया साथी, सीट बंटवारे पर भी हो गई बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -