'भारत में दो नरेंद्र हुए..', प्रवासी भारतीय सम्मेलन में सीएम शिवराज का संबोधन
'भारत में दो नरेंद्र हुए..', प्रवासी भारतीय सम्मेलन में सीएम शिवराज का संबोधन
Share:

इंदौर: देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में आयोजित किए गए प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी सेना के विशेष विमान से इंदौर पहुंच चुके हैं। दिल्ली में मौसम खराब होने की वजह से पीएम मोदी अपने निर्धारित समय से करीब एक घंटे देरी से यहां पहुंचे। कार्यक्रम स्थल ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर (BCC) पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने सूरीनाम और गुयाना के राष्ट्रपति को रिसीव किया। इस दौरान पीएम मोदी को सामने देखकर प्रवासी भारतीयों ने खुशी से मोदी-मोदी के नारे लगाए।

वहीं, सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिकाप्रसाद संतोखी ने अपने सम्बोधन में कहा कि, 'आप सभी को मेरा प्रणाम। जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरियसी। जननी जन्म भूमि स्वर्ग से भी महान है। इंदौर काफी सुंदर शहर है। मुझे और मेरे प्रतिनिधिमंडल को यहां आत्मीयता और बेहतर सत्कार व आदर मिला।' इस दौरान विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि सम्मेलन में आप सभी का स्वागत है। यह सम्मेलन एक परंपरा है। यह भारतीय समुदाय के साथ हमारे रिश्तों को और प्रगाढ़ करता है।

इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि, भारत में दो नरेन्द्र हुए हैं, 100 वर्ष पूर्व एक नरेंद्र स्वामी विवेकानंद जी थे, जिन्होंने भारत को विश्व गुरु बताया था। आज दूसरे नरेंद्र की अगुवाई में ये कार्य किया जा रहा है, और भारत विश्वगुरु बनने की दिशा में अग्रसर है। माफी चाहता हूं, हाल छोटा पड़ गया, लेकिन दिल में जगह की कमी नहीं है। बता दें कि, इस दौरान पीएम मोदी प्रवासी भारतीय दिवस का थीम सांग भी लांच करेंगे और कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद प्रवासी भारतीयों के साथ भोज का आयोजन किया जाएगा। 

जोशीमठ के लिए सरकार का एक्शन प्लान तैयार, 603 मकानों में आई दरार

गया में कोहरे का कहर, ट्रक और बाइक में आमने-सामने की भिड़ंत, 3 लोगों की मौत

जबरन धर्मान्तरण पर लगेगी रोक ? आज सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर सकती है सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -