'बिहार में 15 साल पति-पत्नी का राज रहा, तब..', नितीश कुमार ने लालू-राबड़ी पर साधा निशाना
'बिहार में 15 साल पति-पत्नी का राज रहा, तब..', नितीश कुमार ने लालू-राबड़ी पर साधा निशाना
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जिन्होंने राज्य में फिर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर सरकार बनाई है, ने अपनी पार्टी और सत्तारूढ़ एनडीए के बीच साझेदारी के बारे में बात की। इसके साथ ही उन्होंने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी, जो दोनों पूर्व मुख्यमंत्री थे, के पिछले नेतृत्व का मजाक उड़ाते हुए कहा कि बिहार 15 वर्षों तक उनके शासन में था।

नवादा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि JDU और एनडीए 2005 से एक साथ हैं, जबकि पिछले दो दशकों में उनकी साझेदारी कई बार तनाव में थी। उन्होंने कहा कि “आप जानते हैं कि नवंबर 2005 से जब से हमें मौका मिला, हमने भाजपा के साथ मिलकर काम करना शुरू कर दिया। बीच में दो जगह हम इधर उधर हो गए, लेकिन फिर वापस हो गए, अब हम इधर उधर होने वाले नहीं हैं। नीतीश कुमार ने कहा, हम शुरू से ही साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

सीएम नितीश कुमार ने कहा कि, “बिहार में पहले क्या था? 15 साल तक पति-पत्नी (लालू-राबड़ी) का राज रहा। क्या आपको वो दिन याद हैं जब कोई भी शाम के समय अपने घर से बाहर नहीं निकल पाता था। हम सांसद थे और केंद्र में मंत्री थे, तब भी हमें अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करने के लिए पैदल जाना पड़ता था क्योंकि वहां सड़कें नहीं थीं।'' राज्य में महागंठबंधन में कांग्रेस और अन्य दलों के साथ एक संक्षिप्त कार्यकाल के बाद, JDU एनडीए में लौट आया और इस साल की शुरुआत में भाजपा से हाथ मिला लिया। इस बदलाव के कारण नीतीश कुमार ने नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

नीतीश कुमार इससे पहले अगस्त 2022 में महागठबंधन में शामिल हो गए थे और कांग्रेस और RJD के समर्थन से नई सरकार बनाई थी। यह बताते हुए कि नीतीश कुमार इस साल एक बार फिर एनडीए में क्यों शामिल हुए, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पार्टी गठबंधन में उनका वापस स्वागत करके खुश है और उन पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं है। उन्होंने कहा, ''किसी को याद रखना चाहिए कि उन पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं है। यह कोई छोटी बात नहीं है और इसे स्वीकार किया जाना चाहिए।' इसलिए, यह उचित ही है कि हम उनके जैसे नेता को अपने साथ वापस पाकर खुश होंगे।” 

जनता के पैसों से पेरिस में की ऐश, ऑडिट रिपोर्ट में खुला चंडीगढ़ के 3 पूर्व IAS अफसरों का कच्चा चिट्ठा

बसपा ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की चौथी सूची, इन नेताओं को दिया टिकट

'हमारी सरकार आई, तो परमाणु हथियार नष्ट कर देंगे..', INDI अलायन्स के दल ने किया वादा, भड़के प्रधानमंत्री मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -