Share:
यहाँ पर हनुमान चालीसा पढ़ने पर लगा जुर्माना, मचा बवाल
यहाँ पर हनुमान चालीसा पढ़ने पर लगा जुर्माना, मचा बवाल

सीहोर: मध्य प्रदेश के सीहोर में VIT (वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में हनुमान चालीसा पाठ करने पर कुछ अन्य विद्यार्थियों ने प्रबंधन से शिकायत कर दी थी। तत्पश्चात, यूनिवर्सिटी ने विद्यार्थियों पर जुर्माना लगा दिया था। इस मामले में यूनिवर्सिटी की तरफ से अब प्रेस नोट जारी किया गया है। इसमें विद्यार्थियों को सलाह दी गई है कि विश्वविद्यालय में शांति व्यवस्था बनाए रखें। अनुशासन का पालन करें, भविष्य में ऐसी गतिविधि न दोहराएं।

वही यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी प्रेस नोट के अनुसार, यूनिवर्सिटी के छात्रावास के एक कमरे में एकत्रित हुए विद्यार्थियों के एक समूह ने शांति काल के चलते भारी शोर मचाया। इसके बाद परिसर में ही परीक्षा की तैयारी कर रहे पास रहने वाले विद्यार्थियों को परेशान किया। इसमें छात्रावास की अनुशासनात्मक समिति ने पूछताछ की। इसमें पता चला कि सामूहिक सभा आयोजित कर शोर-शराबा किया गया। छात्रावास में अन्य विद्यार्थियों को समस्य हुई। इसके मद्देनजर विद्यार्थियों को सलाह दी गई है कि वह विश्वविद्यालय के अनुशासन का पालन करें तथा शांति व्यवस्था का वातावरण बनाए रखने में सहयोग करें।

वही जिले के कोठरी में VIT (वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) के हॉस्टल रूम में 20 विद्यार्थियों ने एक साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया था। इसे लेकर कुछ विद्यार्थियों ने मैनेजमेंट से शिकायत कर दी थी। इसके बाद मैनेजमेंट ने विद्यार्थियों की अगुवाई करने वाले 7 विद्यार्थियों को जुर्माने का नोटिस थमा दिया। इस नोटिस को लेकर मामला गर्मा गया। 

जामा मस्जिद मामले में आया नया मोड़

लगातार बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, एक्टिव केस सवा लाख के पार

Ind Vs Eng: आज फिर एजबेस्टन में मुकाबला, भारत के लिए काफी 'अनलकी' रहा है ये ग्राउंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -