सहारनपुर में फिर हिंसा, पुलिस के तीन वाहन जलाए
सहारनपुर में फिर हिंसा, पुलिस के तीन वाहन जलाए
Share:

सहारनपुर : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में गत 20 दिनों से विवाद जारी है. मंगलवार को उपद्रवियों ने जिले के चार चौराहों पर जाम लगा दिया और जमकर हंगामा किया. उपद्रवियों ने दो बाइकों और पुलिस के 3 वाहनों को आग के हवाले कर पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी भी की.मौके पर मौजूद सीओ सिटी को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी. फिलहाल एसएसपी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और स्थिति को नियंत्रित कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि पिछले शुक्रवार को सहारनपुर के बडग़ांव में महाराणा प्रताप की जयंती के जुलूस को लेकर विवाद हो गया था. इस दौरान हिंसा एवं पथराव में एक युवक की मौत हो गई थी, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं. मृतक की शिनाख्त सुमित पुत्र ब्रह्मसिंह के रूप में हुई थी. इसे लेकर एक समुदाय ने आज पंचायत बुलाई थी जिसकी प्रशासन ने मंजूरी नहीं दी.जिसके बाद भीम आर्मी और अन्य दलित संगठनों ने थाना सदर बाजार के मल्हीपुर रोड और चिलकाना के हलालपुर में जाम लगा दिया और जमकर उत्पात मचाया. जाम हटाने पहुंची पुलिस पर भी उपद्रवियों ने हमला कर दिया.

स्मरण रहे कि बडग़ांव के सबीरपुर गांव में महाराणा प्रताप की जयंती के उपलक्ष्य में शोभायात्रा निकाली जा रही थी. तभी दलितों ने पथराव कर दिया. इससे तनाव बढ़ गया और दूसरे पक्ष के लोगों ने दलितों के घरों में आग लगा दी. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई. इसके बाद मामला इतना बढ़ गया कि फायरिंग भी शुरू हो गई. तब से तनाव जारी है.

यह भी देखें

सभी कश्मीरी युवा नहीं सिर्फ कुछ लोग करते है पत्थरबाजी - मेहबूबा मुफ़्ती

अमेरिका में भारतीय डॉक्टर की गोली मारकर हत्या, नस्लीय हमले का शक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -