यह अनोखा दोहरा शतक लगाने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बनी झूलन
यह अनोखा दोहरा शतक लगाने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बनी झूलन
Share:

जहां एक ओर भारतीय पुरूष और दक्षिण अफ्रीका पुरूष टीम के बीच अफ्रीकी जमीं पर 6 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही हैं. वहीं, दूसरी ओर भारतीय महिला और दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के बीच भी अफ्रीकी जमीं पर वनडे सीरीज खेली जा रही हैं. अफ्रीका में भारतीय पुरूष और महिला टीमें अफ्रीकी महिला और पुरूष टीमों को जोरदार पटखनी देते हुए नजर आ रहे हैं. भारतीय महिला और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही हैं. 

जहां बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भारतीय पुरूष टीम में कप्तान कोहली और चहल-कुलदीप की जोड़ी जमकर अपना जलवा बिखेर रही हैं. वहीं, महिला भारतीय क्रिकेट टीम में स्मृति मंधाना बल्लेबाजी और तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी अपना जलवा बिखेरती हुई नजर आ रही हैं. भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में एक ऐसा कारनामा किया हैं, जो उनसे पहले दुनिया की कोई भी महिला क्रिकेटर नहीं कर पाई हैं. 

तेज गेंदबाज झूलन ने दूसरे वनडे में अफ्रीकी बल्लेबाज लॉरा वॉलवार्ट को आउट कर अपने वनडे करियर का 200 विकेट पूरा किया, और इसी की साथ वे विकेटों का दोहरा शतक लगाने वाली भारत की और दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बन गई. इस तरह एक बार फिर झूलन ने क्रिकेट के सुनहरे पन्नो पर अपना नाम दर्ज करा लिया हैं. 

पाक के मियादांद बोले- जीनियस है कप्तान कोहली

विराट यह अनोखा शतक बनाने वाले 8वें भारतीय बने

विराट कोहली, राखी सावंत के स्वीटहार्ट बेबी

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -