इस गाँव में लड़को को रहना पड़ता है घुघट में
इस गाँव में लड़को को रहना पड़ता है घुघट में
Share:

अधिकतर सुनने में आता है की महिलाये परदे में रहती है। और मर्द खुलेआम घूमता है। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है की कोई पुरुष परदे में रहता है और महिलाये स्वतंत्र रूप से घूमती है। साऊथ अफ्रीका के नाइजर गाँव में एक ऐसा भी समाज है जहा पर पुरुष परदे में और महिलाये स्वतंत्र रूप से घूमती है। यहाँ पर पुरषो को घुघट में रहना पड़ता है और महिलाये अपने हिसाब से बेजिझक जी सकती है।

कहा जाता है की उस गाँव की काफी पुरानी परम्परा है की पुरुष परदे में रहे और महिलाये बेपर्दा। साथ ही इस गाँव में महिलाओ को शादी से पहले पूर्ण रूप से सेक्स करने की आजादी रहती है। महिला अपनी इच्छा अनुसार किसी से भी सेक्स कर सकती है । महिलाये अपनी इच्छा अनुसार शादी करती है और अपनी इच्छानुसार तलाक ले लेती है। शादी के बाद भी महिलाये अन्य व्यक्ति से भी सेक्स सम्बन्ध बना सकती है। लेकिन पुरुष किसी अन्य महिला से सेक्स सम्बन्ध नहीं बना सकता।

महिलाओ को शर्म और लिहाज का गहना माना जाता है। लेकिन इस गाँव में सब कुछ अलग ही है। यहाँ पर जवान पुरुष को अपना चेहरा ढककर रखना पड़ता है। इस गाँव में शादी होना और तलाक होना रोज की आम बात हो गई है। यदि किसी महिला को तलाक मिलता है महिला के घरवाले जश्न मानते है। यदि किसी पुरुष को कोई काम करना होता है तो महिला से उसे परमिशन लेनी पड़ती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -