कुछ इस तरह अमेरिका के इस वेटर को हुआ खासा फायदा
कुछ इस तरह अमेरिका के इस वेटर को हुआ खासा फायदा
Share:

अपने वह कहावत तो सुनी होगी 'नेकी कर और दरिया में डाल' इसी कहावत को सच करती एक घटना अमेरिका में सामने आयी है. डलास में एप्‍पलबी के रेस्‍तरां में वेटर केसी सिमंस को 16 अगस्‍त को महज .37 डॉलर के बिल पर 500 डॉलर की टिप मिली. इसके साथ ही नैपकिन पर एक भावुक संदेश लिखा था, जिसमें एक दिन पहले सिमंस के निस्‍वार्थ व्‍यवहार की तारीफ की गई थी.

 इससे एक दिन पहले सिमंस ने एक ग्रॉसरी स्‍टोर में एक महिला को परेशान देखा था. बिलकुल अजनबी होने के बावजूद, सिमंस उसके पास गए और उसे चीयर करने के लिए कहा कि वह खूबसूरत है. सिमंस ने उसकी ग्रॉसरी का बिल भी अदा दिया. सिमंस ने WFAA से बात करते हुए कहा, ”बिल सिर्फ 17 डॉलर का था, लेकिन यह पैसों के बारे में नहीं है- यह यह दिखाने के लिए था कि आप परवाह करते हैं.”

स्‍तरां में नैपकिन पर संदेश और टिप उस महिला की बेटी रखकर गई थी। वह वहां आई और मेन्‍यू की सबसे सस्‍ती चीज- फ्लेवर्ड पानी ऑर्डर किया. सिमंस उस महिला से उस दिन मिले थे, जब उसे पति की तीसरी बरसी थी. नैपकिन पर लिखे नोट में लिखा था, ”केसी, आप जैसे इंसान हैं, मैं उसके लिए आपको शुक्रिया कहना चाहती हूं. आपने मेरी मां का दिन बना दिया. आपने उस दिन जो किया, उसके बाद वह पूरे दिन मुस्‍कुराती रहीं.” दूसरों को हंसाने वाले सिमंस कहते हैं, ”मुझे बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि क्‍या हुआ है, लेकिन मैं जानता था कि कुछ तो उन्‍हें दुखी कर रहा था.” सिमंस अब उस परिवार से मिलकर उन्‍हें धन्‍यवाद कहना चाहते हैं. यह एक ऐसी कहानी है जो किसी के भी चेहरे पर मुस्‍कान बिखेर दे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -