2024 के साथ कोटा में फिर शुरू हुआ आत्महत्या का सिलसिला, JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने ख़त्म की जीवनलीला
2024 के साथ कोटा में फिर शुरू हुआ आत्महत्या का सिलसिला, JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने ख़त्म की जीवनलीला
Share:

कोटा: राजस्थान के कोटा से प्रातः एक दुखद खबर आई है। यहां रहकर JEE की तैयारी कर रहे एक छात्र ने फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली है। छात्र की आयु 17 से 18 वर्ष बताई जा रही है। प्राप्त खबर के मुताबिक, छात्र उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले का रहने वाला था। छात्र मोहम्मद जैदी पुत्र उस्मान हॉस्टल में रहकर निजी कोचिंग से इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा था। पुलिस कंट्रोल रूम को रात 11:00 बजे खबर प्राप्त हुई थी कि जवाहर नगर थाना क्षेत्र में एक हॉस्टल में रहकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्र ने खुदखुशी कर ली है। 

छात्र के घरवालों को सूच‍ित कर दिया गया है, वो जल्द ही कोटा पहुंचने वाले हैं। खबर प्राप्त होने पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को फंदे से उतार कर मोर्चरी में रखवाया है और परिजनों को खबर दी है। परिजन आने के बाद छात्र के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। हालांकि अभी खुदखुशी की वजह पता नहीं चली है। 

कोटा एक कोचिंग हब माना जाता है। इस कारण यहां प्रत्येक वर्ष देशभर से बड़े आंकड़े में छात्र मेडिकल और इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी करने आते हैं। कोटा में छात्र खुदखुशी का इस वर्ष का यह पहला मामला है, लेकिन पिछले वर्ष 2023 में ही 29 छात्रों ने आत्महत्या की थी, यदि बीते वर्ष और इस साल के जनवरी महीने का आंकड़ा देखें तो 30 छात्र अब तक खुदखुशी कर चुके हैं।

चंद रुपयों के लिए दोस्त ने कर दी हत्या, 48 घंटे में पुलिस ने किया गिरफ्तार

मेरठ में मुठभेड़, चोरी की कार का पीछा करते हुए बदमाशों ने इंस्पेक्टर को गोली मारी

70 वर्षीय दादी को पोते ने दी दर्दनाक मौत, दिल दहला देने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -