सुप्रीम कोर्ट का सहारा ग्रुप से सवाल-'कहा से आये  इन्वेस्टर्स के देने के लिए 25 हजार करोड़.'
सुप्रीम कोर्ट का सहारा ग्रुप से सवाल-'कहा से आये इन्वेस्टर्स के देने के लिए 25 हजार करोड़.'
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने सहारा ग्रुप द्वारा उसने इन्वेस्टर्स के 25 हजार करोड़ रुपए लौटाए जाने को लेकर सवाल करते हुए कहा है की, इन्वेस्टर्स को कैश में दी गई इतनी बड़ी रकम का सोर्स बताएं. इतना पैसा कहां से आया, ये स्वर्ग से तो गिरा नहीं होगा? आपकी बात हजम नहीं होती.

सहारा ने सुप्रीम कोर्ट में दावा किया था कि उसने इन्वेस्टर्स के 25 हजार करोड़ रुपए लौटा दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने इतनी बड़ी रकम के सोर्स पर सवाल उठाए। - कोर्ट ने कहा कि यकीन करना मुश्किल है, इतने कम वक्त में आपने बड़ा अमाउंट कैश में लौटा दिया. आपकी बात पचाना मुश्किल है. कोर्ट ने कहा, ‘आप बताएं, पैसे का सोर्स क्या है? क्या आपने दूसरी कंपनियों से पैसा लिया या अन्य स्कीम्स से पैसे जुटाए? क्या बैंक अकाउंट्स से पैसे निकाले? आपके पास यही तीन अल्टरनेटिव्स होने चाहिए. पैसा ऊपर से तो आया नहीं होगा.’

चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर की बेंच ने कहा, ‘ दो महीनों में इन्वेस्टर्स को करोड़ों रुपए देने वाले क्लाइंट पर शक नहीं है. लेकिन आपकी सफाई पर यकीन करना मुश्किल है.’ - कोर्ट ने सहारा के एडवोकेट कपिल सिब्बल से कहा, ‘हमें डॉक्युमेंट्स दिखाएं. किस स्कीम्स में कैसे पैसा लगाया गया.’ सिब्बल ने कहा कि ग्रुप ने पैसा जुटाया और इन्वेस्टर्स को कैश में पैसा लौटाया भी गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -