स्त्री के पेट का आकार बताता है उनका स्वभाव और चरित्र
स्त्री के पेट का आकार बताता है उनका स्वभाव और चरित्र
Share:

व्यक्ति के जीवन में ऐसे कई माध्यम है जिनसे वह अपना भविष्य जान सकता है इनमे से एक ऐसा ही माध्यम है ज्योतिष शास्त्र जो व्यक्ति को उसके भविष्य का ज्ञान कराता है. इसी का एक अंग सामुद्रिक शास्त्र होता है जिसके माध्यम से व्यक्ति के शरीर की बनावट के आधार पर उसका स्वाभाव और चरित्र की जानकारी प्राप्त होती है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार स्त्रियों का पेट भी उनका स्वभाव और चरित्र बताता है आइये जानते है.

पेट पर सीधे बाल – यदि किसी स्त्री के पेट के बाल सीधे होते है तो वह स्त्रियाँ भाग्यशाली होती है उनका विवाह संपन्न परिवार में होता है और उनका पति सुन्दर व शालीन स्वभाव का होता है इन्हें अपने जीवन में कई प्रकार के सुख प्राप्त होते है.

घड़े आकार के पेट – घड़े के आकार के पेट वाली स्त्री का जीवन संघर्ष से भरा होता है तथा बहुत संघर्ष करने के बाद ही इन्हें सुख प्राप्त होता है. इन स्त्रियों को अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिय खुद भी मेहनत करना पड़ता है.

ऊंचे पेट वाली स्त्री – ऊंचे पेट के आकार वाली स्त्री का स्वभाव विपरीत लिंग के प्रति अधिक आकर्षित रहता है. तथा इनका अधिक समय और धन सजने सवारने की सामग्री में व्यय होता है. इन स्त्रियों के पति काफी समझदार और मेहनती होते है किन्तु ये उनका आदर नहीं करती है.

दाहिनी तरफ झुका हुआ पेट –जिस स्त्री का पेट दाहिनी तरफ झुका होता है उन स्त्री को सुन्दर और भाग्यवान पुत्र को जन्म देती है. इन स्त्रियों का स्वभाव बहुत व्यावहारिक होता है.

बाएँ तरफ झुका पेट – जिस स्त्री का पेट बाएँ तरफ झुका होता है उसे सुन्दर और सुशील कन्या की प्राप्ति होती है. इन स्त्रियों का मायका संपन्न होता है इसकारण इन्हें अपने मायके से बहुत सहयोग प्राप्त होता है. ये स्त्रियाँ अपने पति के प्रति बहुत वफादार होती है. 

 

भगवान सूर्य को प्रसन्न करने का एक मात्र आसान तरीका

तो इस प्रकार से हुई थी माँ भद्र काली मंदिर की स्थापना

भगवान शनि शिंगणा के साथ होते हैं 9 ग्रहों के दर्शन

शरीर के इन अंगों का फड़कना होता है शुभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -