Share:
बटर मिल्क के इस्तेमाल से दूर हो जाती है झाइंयों और पिगमेंटेशन की समस्या
बटर मिल्क के इस्तेमाल से दूर हो जाती है झाइंयों और पिगमेंटेशन की समस्या

अगर आपके चेहरे पर झाइयां आ जाए तो इससे आपके चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. लडकियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह की ब्यूटी क्रीम और स्किन ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं. जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. इन महंगे महंगे ट्रीटमेंट की जगह आप घरेलू चीजों के इस्तेमाल से झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. आज हम आपको आपके घर में रखी कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके चेहरे से झाइयों की समस्या को आसानी से दूर कर सकते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर झाइयों की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए कच्ची मूली का इस्तेमाल करें. मूली में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और फोलिक एसिड मौजूद होते हैं. जो झाइयों को दूर करने में सहायक होते हैं. चेहरे की झाइयों से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से अपने चेहरे पर कच्ची मूली का रस लगाएं. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- बटरमिल्क के इस्तेमाल से भी आप झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. बटरमिल्क में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड मौजूद होता है, जो झाइयों को कम करने में मदद करता है. इसके अलावा बटरमिल्क के इस्तेमाल से आपकी पिगमेंटेशन की समस्या भी दूर हो जाती है. नियमित रूप से बटरमिल्क को चेहरे पर लगाने से झाइयां और पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. 

3- झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोजाना अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल को लगाएं. एलोवेरा स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना इसके इस्तेमाल से आप झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

 

चेहरे को खूबसूरत बनाता है करेला

सिर्फ दस मिनट में पाएं नेचुरल निखार

सांवलेपन की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -