एक दूसरे को मारकर खा जाते है यहा जेल के कैदी
एक दूसरे को मारकर खा जाते है यहा जेल के कैदी
Share:

वैसे तो लगभग सभी जेलों में कैदियों की हालात बुरी ही होती है, पर दुनिया में कुछ जेल ऐसी भी हैं जहां कैदियों का जीवन ही खतरे में होता है। ये कैदियों के लिए बदतर होती हैं। यहां जाने पर कैदी जल्द से जल्द मरने की दुआ करते हैं। हम यहां आपको कुछ ऐसी ही जेलों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी गिनती दुनिया की खतरनाक जेलों में होती है। यहां कैदी ही खा जाते हैं एक दूसरे को मारकर...

1. गीतारामा सेंट्रल जेल- अफ्रीकी देश रवांडा में है। इस जेल की गिनती दुनिया की सबसे खतरनाक जेलों में की जाती है। हैरान कर देने वाली बात ये है कि इस जेल में सुरक्षाकर्मियों द्वारा कैदियों को नहीं मारा जाता है, बल्कि यहां के कैदी ही एक-दूसरे को मारते हैं। कहा ये भी जाता है कि कैदी दूसरे कैदियों को मारकर उनकी डेड बॉडी खा जाते हैं। बता दें कि इस जेल में कैदियों के रहने की क्षमता 600 है, जबकि इसमें 7 हजार से ज्यादा कैदी को रखा जाता है।

2. टडमोर जेल- सीरिया सीरिया की इस में कैदियों की मृत्युदर भले ही कम हो पर यहां कैदियों के साथ बेहद भीषण यातनाओं का सामना करना पड़ता है। कैदियों को मारना, उन्हें खाने के लिए प्रताड़ित करना यहां आम है। यहां 1980 में प्रेसीडेंट के आदेश पर लगभग 2400 कैदियों को मार दिया गया था।

3. टेक्सास स्टेट पेनिटेन्शरी यूएस की इस जेल में अधिक से अधिक कैदियों को रखने को कहा जाता है। यहां आने के बाद कैदियों की मौत होने की संभावना बढ़ जाती है

4. बेंगवेंग जेल- थाइलैंड थाइलैंड की यह जेल बैंकॉक हिल्टन के नाम से जानी जाती है। इसमें कैदियों को प्राणघातक इंजेक्शन लगाया जाता है। कैदी को इंजेक्शन लगाने से केवल दो घंटे पहले बताया जाता है। जेल में अपनी मौत का इंतजार कर रहे कैदियों के पैरों को लोहे की जंजीर से बांध कर रखा जाता है।

5. डियारबाकिर जेल- तुर्की की यह जेल मानवाधिकार उल्लंघन के लिए कुख्यात है। 1981 से 1984 के बीच यहां 34 कैदियों की मौत हो गई थी। यहां कैदियों को मानसिक और शारीरिक यातनाएं देने के साथ ही उनका यौन शोषण भी किया जाता है। इस जेल में बच्चों को भी कैद कर लिया है।

सेक्स के दौरान पार्टनर की हुई मौत, सर्जरी कर अलग किए फंसे शरीर-

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -