दोस्त के स्थान पर परीक्षा देने आया शख्स, पकड़े जाने पर स्कूल की छत से कूदकर भागा और फिर...
दोस्त के स्थान पर परीक्षा देने आया शख्स, पकड़े जाने पर स्कूल की छत से कूदकर भागा और फिर...
Share:

रतलाम: मध्य प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में दूसरे परीक्षार्थी के नाम पर परीक्षा देने आया यूपी का फर्जी उम्मीदवार गिरफ्तार किया गया। रतलाम के एक एग्जाम सेंटर में बायोमेट्रिक मशीन पर जब परीक्षार्थी की उंगलियों के निशान नहीं मिले तो उसका रेटिना टेस्ट करवाया जा रहा था, मगर इससे पहले ही फर्जी परीक्षार्थी बिल्डिंग की पहली मंजिल से कूदकर भाग निकला। हालांकि, पुलिस ने पीछा करके अपराधी को धर दबोचा। 
  
दरअसल, रतलाम से लगभग 28 किलोमीटर दूर सातरुंडा में मारुति स्कूल में आरक्षक भर्ती परीक्षा का परीक्षा सेंटर था। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए प्रतियोगी उम्मीदवार एडमिट कार्ड और आधार कार्ड लाकर अपना सत्यापन करवाकर परीक्षा हाल में प्रवेश कर रहे थे। इसी बीच, उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद का रहने वाला एक शख्स पुष्पेंद्र यादव (उम्र 20) अपने इटावा निवासी दोस्त राहुल यादव के दस्तावेज परीक्षा देने के लिए पहुंचा था। मगर कागजात वेरिफिकेशन तथा बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के चलते संदेह होने पर पूछताछ की गई तो संदेही पुष्पेंद्र स्कूल की प्रथम तल की छत के ऊपर भाग गया तथा विद्यालय के पीछे के दरवाजे से नीचे कूदकर खेतों में निकला, जिसे पुलिस ने घेरा बंदी कर प्रीतम नगर लोचितारा गांव के आसपास पकड़ लिया। 

वही पूछताछ में पुष्पेंद्र यादव ने बताया कि वह राहुल यादव का दोस्त है। पैसों के लालच में राहुल यादव की जगह परीक्षा देने पहुंचा था। मगर परीक्षा में पहुंचने से पहले ही कागजात वेरिफिकेशन तथा बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन में पकड़ा गया। पकड़े गए अपराधी पुष्पेंद्र से पूछताछ के बाद अन्य अपराधी राहुल यादव भी धराड़ टोल के पास पकड़ा गया। अपराधी पुष्पेंद्र पिता राकेश यादव (उम्र 20) का पता इशकपुर, थाना नगला खंगर, जिला फिरोजाबाद तथा राहुल यादव पिता शिवराम यादव (उम्र 30) इटावा जिले के चंद्रपुर बकेवर का रहने वाला है। अपराधी पुष्पेंद्र यादव के पास से अपराधी राहुल यादव का प्रवेश पत्र, मार्कशीट एवं आधार कार्ड एवं आरोपी राहुल यादव के पास से पुष्पेंद्र यादव का मोबाइल तथा आईडी कार्ड बरामद किया गया।

कौन खा गया बच्चों का पैसा ? अल्पसंख्यक मंत्रालय की स्कॉलरशिप में करोड़ों का घोटाला, स्मृति ईरानी ने CBI को सौंपी जांच

तेजप्रताप यादव ने अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर रखा 'कोकोनट पार्क'

फिल्म में काम देने के बहाने नाबालिग का यौन शोषण, फ़िल्मकार जसिक अली पर लगा POCSO एक्ट, हुआ अरेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -