तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन का 'अकेलापन' दूर करने वाले अफसर पर गिरी गाज, DG ने 4 अफसरों को हटाया
तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन का 'अकेलापन' दूर करने वाले अफसर पर गिरी गाज, DG ने 4 अफसरों को हटाया
Share:

नई दिल्ली: भ्रष्टाचार के सबसे बड़े अड्डे के रूप में बदनाम और अपनी हदों के अंदर पूरे विश्व के अपराधियों को कैद रखने वाली तिहाड़ जेल में आए दिन कोई न कोई बवाल हो ही रहा है. अब पता चला है कि लगभग एक साल से यहाँ कैद दिल्ली के पूर्व जेल मंत्री सत्येंद्र जैन कई जेल अफसरों को ले डूबे हैं. दरअसल, दिल्ली जेल महानिदेशक (DG) संजय बेनीवाल ने ऐसे कई जेल अफसरों पर एक्शन लेते उन्हें ठिकाने लगा दिया है, जो सत्येंद्र जैन की सेवादारी करके जेल कोठरी में उनकी ‘तन्हाई’ दूर करने में दिन-रात लगे हुए थे.

DG जेल के इस कदम से दिल्ली की 16 जेलों में हड़कंप मचा है. सत्येंद्र जैन की बोरियत दूर करने में लगे मिले तिहाड़ की जेल क्रमांक-7 के जेल अधीक्षक को फिलहाल दिल्ली जेल महानिदेशालय से ही अटैच कर दिया गया है. सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, DG जेल संजय बेनीवाल ने हाल-फिलहाल जिन 4 जेलों के अधीक्षकों पर एक्शन लिया है, उन्हीं में एक जेल सुपरिटेंडेंट राजेश चौधरी का नाम भी शामिल हैं, जो अभी तक उसी तिहाड़ जेल क्रमांक-7 के अधीक्षक हुआ करते थे, जिसकी सेल में बंद सत्येंद्र जैन के ऊपर बोरियत यानि अकेलापन हावी हो चुका था। और राजेश चौधरी ने जैन की तन्हाई दूर करने के लिए उनकी इच्छा के अनुसार कैदियों को उनकी सेल में शिफ्ट किया था। 

बता दें कि, राजेश चौधरी को अभी सत्येंद्र जैन की जेल से हटाकर तत्काल प्रभाव से जेल महानिदेशालय में बैठा दिया गया है. यानी अब इन्हें हाल-फिलहाल किसी भी जेल का अधीक्षक नहीं बनाया गया है, क्योंकि जेल में बंद पूर्व जेल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की ‘सेवादारी’ के कारण इन्होंने दिल्ली जेल प्रशासन की जमकर किरकिरी कराई है. इसके साथ ही राकेश सिंघल और विनोद कुमार यादव और राजकुमार (तीनों जेल सुपरिटेंडेंट) को भी जेल DG ने उनके मौजूदा पद से हटा दिया है. 

न पाकिस्तान में चैन, न हिंदुस्तान में आराम! आखिर कहाँ जाएंगे ये हिन्दू ? कलेक्टर टीना डाबी के आदेश पर सैकड़ों हिन्दू हुए बेघर

'पहले नियम देखिए, फिर बात कीजिए..', यूरोपियन यूनियन के राजनयिक को जयशंकर ने दिया करारा जवाब

शाइस्ता परवीन ने खरीदी 300 करोड़ की प्रॉपर्टी! अतीक का गुर्गा असाद कालिया संभालता है काली कमाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -