'A' नाम से जाना जाता है ये फेमस आइलैंड, जानिए इसके पीछे की कहानी
'A' नाम से जाना जाता है ये फेमस आइलैंड, जानिए इसके पीछे की कहानी
Share:

दुनिया में कई तरह की जगहें हैं जिनके नाम हमारे लिए कुछ अजीब होते हैं लेकिन जहाँ वो जगहें होती हैं वहां पर ये नाम सही होते हैं. वैसे ही हम एक आइलैंड की बात कर रहे हैं जिसका नाम वाकई अजीब है. उसे नाम भी क्या कहें, क्योकि उसका तो एक अक्षर ही है उसका नाम है. जी हाँ, आप नहीं जानते तो हम बता दे कि दुनिया में एक आइलैंड ऐसा भी है जिसका नाम 'A' है.

इस नाम के बारे में लोगों ने बहुत ही कम सुना है और आप भी आज ही सुन रहे होंगे. तो आपको बता दे, ये आइलैंड नॉर्वे और स्वीडन के पास स्थित है. जितना बड़ा ये आइलैंड है उतना ही छोटा इसका नाम है. जानकारी के लिए बता दे ये ये शब्द या अक्षर उनकी भाषा के लिए आम है और उसका मतलब ही अलग ही होता है. जैसे हमारे लिए ये सर्फ एक लेटर या अक्षर हैं लेकिन नॉर्वे के लिए ये एक नाम है. वहां की भाषा में 'A' का अर्थ है 'नदी और यही कारण है इसका नाम A रखा गया.

लोफोटीन आईलैंड के इस गांव को यह नाम दिया गया था. आपको ये भी बता दे, जितना छोटा ये नाम हैं यहाँ की आबादी भी कुछ ऐसी ही है. लेकिन अब इसे Å i Lofoten से जाना जाता है और इसका नाम बदल चूका है. हालाँकि यहां रहने वाले लोग अब भी इसे A ही बोलते हैं.

दोस्तों के साथ प्रैंक करने के लिए सही है ये मकड़ी

ये हैं वो 5 कारण जो आपको रोकते हैं वैलेंटाइन डे मनाने से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -