दिवाली की रात दिख जाये ये जीव तो समझ लें की माता लक्ष्मी हो गई प्रसन्न
दिवाली की रात दिख जाये ये जीव तो समझ लें की माता लक्ष्मी हो गई प्रसन्न
Share:

हिन्दू धर्म में दिवाली खास त्यौहार माना जाता है इस त्यौहार के आने से पहले ही हर घर में एक उत्साह की लहर देखने को मिलती है। लोगो के लिए यह त्यौहार इसलिए खास होता है क्योंकि हिन्दू मान्यता के अनुसार माता लक्ष्मी इसी दिन हर घर में प्रवेश करती है। इसी उपलक्ष्य में हर घर को सजाया जाता है ताकि माता लक्ष्मी उनसे रूष्ठ न हो। लेकिन क्या आप जानते है, ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुछ बाते ऐसी भी है जो दिवाली के समय काफी महत्वपूर्ण होती है जी हां हम बात कर रहे हैं दिवाली की रात की इस रात को अगर आपको ये जीव दिखते है तो समझ लें की आप बहुत किस्मत वाले हैं।

छिपकली हमें हर दिन अपने घरों की दीवारों पर दिखाई देती है परंतु दिवाली की रात अगर आपको छिपकली दिखाई दे तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है क्योंकि यह माता लक्ष्मी का आगमन आपके घर में हुआ है, यह दर्शाता है।

अगर दीवाली की रात आपको छछूंदर दिख जाए तो यह संकेत देता है कि आपका बहुत जल्द भाग्य उदय होने वाला है और आपकी धर्म से जुड़ी हर समस्या से आपको छुटकारा मिलने वाला है।

अगर दीवाली की रात में कहीं पर भी आपको चूहा देखने को मिल जाए तो समझ जाएं कि यह चूहा माता लक्ष्मी के रुप में आपके घर में आकर आपको सौभाग्य प्रदान कर रहा है।

उल्लू माता लक्ष्मी का वाहन होता है अगर दीवाली की रात माता लक्ष्मी का यह वाहन अगर आपको दिख जाए तो समझ लीजिए कि माता लक्ष्मी का प्रवेश आपके घर में हो चुका है।

 

जन्म तारिख के अनुसार खरीदे वाहन तो कभी नहीं होगी अनहोनी

घर में अचानक इस मेहमान का आना मतलब मौत नज़दीक है

धनतेरस के दिन करना चाहिए इनकी पूजा

दीपावली के दिन ध्यान रखें इन बातों का, माता लक्ष्मी हो जाएगी प्रसन्न

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -