प्रद्युम्न मर्डर केस में एक बार फिर आया नया मोड़
प्रद्युम्न मर्डर केस में एक बार फिर आया नया मोड़
Share:

गुरुग्राम : बीते साल हुए प्रद्युम्न मर्डर केस में आज यानि 5 फ़रवरी 2018 सोमवार के दिन CBI ने हत्या के इस मामले 1,000 पेज की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है. इस चार्जशीट को सीबीआई द्वारा 29 वॉल्यूम में बनाया गया है. यह चार्जशीट एडिशनल सेशन कोर्ट के जज जसवीर सिंह कुंडु की अदालत में सीबीआई द्वारा प्रस्तुत की गई. इस चार्जशीट में हत्या के 16 साल के छात्र को मुख्य आरोपी बनाया गया है और चार्जशीट दाखिल किये जाने के बाद कोर्ट ने आरोपी छात्र की जमानत याचिका भी खारिज कर दी है.

प्रद्युम्न मर्डर केस तो सभी को याद ही होगा जो बीते साल 8 सितम्बर को रायन इंटरनेशनल स्कूल में हुआ था और जिसमे हरियाणा पुलिस ने स्कूल बस के ड्राइवर को दोषी करार देते हुए उसे हिरासत में ले लिया था लेकिन प्रद्युम्न के पिता की लगातार CBI जांच की मांग को लेकर केस CBI के हाथ में दे दिया गया जिसके बाद जो खुलासा हुआ उससे सभी के होश उड़ गए और हरियाणा पुलिस पर लग गया सवालिया निशान.

हालाँकि CBI ने रायन इंटरनेशल स्कूल में ही पढ़ने वाले एक छात्रा को प्रद्युम्न की हत्या के जुर्म में हिरासत में ले लिया था और उसने पूछताछ में अपना जुर्म भी कबूल लिया था. अभी जानकारी मिली है कि हत्या के इस मामले की जांच में जुटी सीबीआई टीम ने जहाँ इस गुत्थी को सुलझा लिया था. बता दें कि 16 साल के छात्र को ज्यूडिशियल कस्टडी में फरीदाबाद के बाल सुधार गृह भेजा गया है. वहीँ इस हत्या के मामले में जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने कहा कि आरोपी छात्र पर सेशन कोर्ट में बालिग़ के तौर पर मुकदमा चलेगा.

यह फैसला आरोपी छात्र से पूछताछ और उसके सामाजिक और मनोवैज्ञानिक रिपोर्ट के आधार पर किया गया. सामाजिक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि आरोपी छात्र स्वाभाव से आक्रामक है और कई बार आक्रामकता भी दिखा चुका है वहीँ मनोवैज्ञानिक रिपोर्ट में आरोपी के विभिन्न परिस्थितियों में व्यवहार को लेकर बताया गया है जिसके आधार पर उस पर अब बालिग की तरह मुकदमा चलाया जायेगा.

प्रद्युम्न हत्याकांड- रेयान पिंटो की विदेश जाने की याचिका मंजूर

प्रद्युम्न हत्याकांड- नाबालिग आरोपी की ज़मानत याचिका नामंज़ूर

प्रद्युम्न हत्याकांड- नाबालिग आरोपी की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -