आर्मी वाली कम्युनिकेशन तकनीक से लैस है यह सबसे महंगा स्मार्ट फ़ोन

लंदन में दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन लॉन्च किया गया है. यह स्मार्टफोन इजराइल की एक कंपनी ने लांच किया है. सिरिन लैब्स नाम की यह कंपनी एक स्टार्टअप कंपनी है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत $16,000 (लगभग 10 लाख रुपये) रखी है.  इजरायली कंपनी ने इस स्मार्टफोन में सबसे अधिक ध्यान सेफ्टी फीचर्स पर दिया है. इसी के अंतर्गत इस स्मार्टफोन के सभी कम्यूनिकेशन को 256 बिट चिप-टु-चिप एन्क्रिप्टेड यानी सिक्योर क्रिप्टोप्रोसेसिंग से लैस रखा गया है.जान ले कि कम्युनिकेशन की यह तकनीक  सिक्योर कम्यूनिकेशन के लिए मिलिट्री फोर्स द्वारा उपयोग में लायी जाती है.

Solarin नाम के इस स्मार्टफोन की भारी भरकम कीमत को देखते हुए इसे रॉल्स रॉयस की पदवी से नवाजा गया है. इस हैंडसेट में एन्क्रिप्टेड कॉलिंग और मैसेजिंग के लिए सुपर साइबर सिक्योर मोड दिया गया है. जिसे इसके बैक पैनल पर बने फिजिकल सिक्योरिटी स्विच बटन की मदद से एनेबल किया जाता है. इस मोड को एनेबल होने पर यूजर इस फोन में दूसरा काम नहीं कर सकता है.

सिक्योरिटी फीचर्स के अलावा 5.5 इंच के इस फ़ोन के अन्य फीचर्स में एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप बेस्ड कस्टम ओएस, क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर, 23.8 MP का रियर कैमरा, 2K रिजोलुशन वाली आईपीएस स्क्रीन,4,000 mAh बैट्री, 4GB रैम,128GB की इंटरनल मेमोरी जैसे फीचर्स शामिल किये गए है. सिंगल सिम वाले इस स्मार्टफोन में तीन पावरफुल स्पीकर्स के साथ ही इसके पावर बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिलेंगे. 

जैसा पहले ही बता दिया गया इस स्मार्टफोन में सेफ्टी फीचर्स पर ख़ास ध्यान दिया गया है. कंपनी ने भी कुछ ऐसा ही दावा किया है.उसके दावे के अनुसार यह दुनिया का सबसे सिक्योर स्मार्टफोन होगा जो दूसरे फोन से ज्यादा तेज होगा और यूजर्स की  प्राइवेसी का ख़ास ध्यान रखेगा. कंपनी के सीईओ के मुताबिक दुनिया में साइबर हमलों की संख्या काफी बढ़ गयी है, और यह स्मार्टफोन लोगो को साइबर अटैक्स से बचाने के लिए बनाया गया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -