इन खतरनाक waterslides पर जाने वाले अपना दिल थाम ले
इन खतरनाक waterslides पर जाने वाले अपना दिल थाम ले
Share:

जी हाँ इन waterslides पर जाना किसी के लिए भोई खतरनाक हो सकता है क्योंकि यह है ही बहुत खतरनाक। हमे अक्सर गर्मियों में नहाने की बहुत ही तलब होती है क्योंकि हर कोई चाहता है की वह गर्मियों में ठन्डे ठण्डे पानी में बैठा रहे। क्योंकि वहां से उठने का मन उसका होगा ही नहीं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही waterslides के बारे में बताने जा रहे है जिनका नाम सुनकर ही आप नहाने को मचल जाएंगे। आपने अबतक स्विमिंग पूलो के नाम सुने होंगे लेकिन आज हम आपको waterslides के बारे में बताने जा रहे है।

1. master blaster waterslides दुबई - दुबई के प्राकृतिक नज़ारे किसे अच्छे नहीं लगते है, लेकिन यहाँ का वाटर कोस्टर हर किसी को अपनी और आकर्षित कर लेता है। इसे जानबूझ कर उलझनभरा बनाया गया है। पहली नजर में तो आपको दर लगेगा लेकिन बाद में काफी मजा आएगा।

2. Leap of Faith, बहमास - मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि इस वॉटर स्लाइड को किसी खुराफ़ाती इंजीनियर ने बनाया है, क्योंकि इसके पानी में शॉर्क मछली पाई जाती है. डरने की बात नहीं है क्योंकि ये पालतू हैं.

3. Siam Waterpark Tenerife, Canary Islands, स्पेन - ये Island एटलांटिक महासागर में है. जब आप वॉटर स्लाइड करने के लिए इसके ऊपर जायेंगे, तो वहां से दिख रहा चारों ओर नीला-नीला सा पानी आपका मन मोह लेगा. लेकिन जब वॉटर स्लाइड से नीचे जाने की बात आयेगी तो आप कहेंगे ‘अरे मोरी मईया.’

4. Boeing 747, Oregon - नाम सुनने के बाद शायद आपको लग रहा हो कि कहीं किसी हवाई जहाज से ही न पानी में कुदा दें, लेकिन ऐसा नहीं है. इस वॉटर स्लाइड को बोईंग-747 की तरह डिज़ाइन किया गया है. इसके स्लाइड खुले नहीं बल्कि बंद हैं, इसीलिए ये थोड़ा खतरनाक सा लगता है.

5. Schlitterbarn Water Park, Kansas City - तस्वीरों में इसकी लंबाई और ऊंचाई देख कर ही डर लगने लगता है. ये नायग्रा फॉल से भी ऊंचा है. इतनी ऊंचाई पर वो लोग ही जा पाते हैं जिनको रोमांच का शौक होता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -