Share:
विक्रांत मैसी की कुछ फिल्में, आपकी वॉचलिस्ट के लिए
विक्रांत मैसी की कुछ फिल्में, आपकी वॉचलिस्ट के लिए
style="text-align: justify;">विक्रांत मैसी नाम को भारतीय फिल्म और टेलीविजन उद्योग में लगातार पहचान मिली है। वह एक बहुमुखी अभिनेता हैं जो अपनी असाधारण अभिनय प्रतिभा और विभिन्न भूमिकाओं में कुशलतापूर्वक फिट होने की क्षमता के लिए प्रसिद्ध हैं। टेलीविजन उद्योग से शुरू हुए और बाद में बड़े पर्दे पर आने वाले करियर की बदौलत मैसी ने भारतीय मनोरंजन क्षेत्र में अपने लिए एक प्रतिष्ठित और प्रसिद्ध नाम बनाया है। हम इस लेख में उनके जीवन की कहानी के बारे में विस्तार से जानेंगे, साथ ही उनके द्वारा निर्मित सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की भी जांच करेंगे जो उनकी असाधारण प्रतिभा को सर्वश्रेष्ठ रूप से प्रदर्शित करती हैं।
 
छपाक (2020): "छपाक" में अमोल के रूप में विक्रांत मैसी का प्रदर्शन उनके पेशेवर जीवन में एक महत्वपूर्ण मोड़ था। मेघना गुलज़ार की फिल्म का केंद्रीय विषय एक एसिड अटैक सर्वाइवर का जीवन है। एक मददगार साथी के रूप में मैसी के चित्रण ने आलोचकों से प्रशंसा हासिल की, और स्क्रीन पर उनकी केमिस्ट्री से कोई इनकार नहीं कर सकता।
 
ए डेथ इन द गुंज (2016): एक मनोवैज्ञानिक ड्रामा फिल्म है जिसे कोंकणा सेन शर्मा ने निर्देशित किया है। विक्रांत मैसी द्वारा अभिनीत शुतु बाकी कलाकारों से अलग दिखता है। कई लोगों ने एक संवेदनशील, अंतर्मुखी युवा व्यक्ति के रूप में फिट होने की कोशिश करने वाले उनके सूक्ष्म चित्रण की प्रशंसा की।
 
दिल धड़कने दो (2015): मल्टी-स्टारर फिल्म में, मैसी ने बोर्ड पर एक क्रू सदस्य राणा की भूमिका निभाई। फिल्म का निर्देशन जोया अख्तर ने किया था. इस तथ्य के बावजूद कि वह एक सहायक किरदार था, उनके प्रदर्शन ने कहानी को गहराई दी, और समग्र रूप से कलाकारों के साथ उनकी बातचीत विशेष रूप से यादगार थी।
 
लिपस्टिक अंडर माई बुर्का (2017): अलंकृता श्रीवास्तव की उत्तेजक और साहसी फिल्म में विक्रांत मैसी ने अरशद की भूमिका निभाई है। रिश्तों के जटिल जाल में फंसे एक युवक का उनका चित्रण कोमल और यथार्थवादी दोनों है।
 
ए सूटेबल बॉय (2020): मान कपूर के रूप में, एक युवा व्यक्ति जो स्वतंत्रता के बाद के भारत की पृष्ठभूमि में एक निषिद्ध रोमांस में शामिल हो जाता है, मैसी की रेंज टेलीविजन श्रृंखला "ए सूटेबल बॉय" में प्रदर्शित हुई थी, जो विक्रम पर आधारित है। सेठ का उपन्यास.
 
कार्गो (2019): आरती कदव द्वारा निर्देशित साइंस फिक्शन फिल्म ने इस शैली में विक्रांत मैसी के प्रवेश को चिह्नित किया। एक अकेले अंतरिक्ष यात्री, प्रहस्त के उनके चित्रण ने कई शैलियों में उनके कौशल का प्रदर्शन किया।
 
गिन्नी ने सनी से शादी कर ली (2020): मैसी ने इस रोमांटिक-कॉम में शीर्षक भूमिका निभाई। अपने जीवन के प्यार को लुभाने की कोशिश करने वाले एक व्यक्ति का उनका प्यारा चित्रण देखने में आनंददायक था।
 
हाफ गर्लफ्रेंड (2017): चेतन भगत के उपन्यास पर आधारित इस फिल्म में मैसी ने माधव (अर्जुन कपूर) के समर्पित दोस्त शैलेश की भूमिका निभाई। उनके यथार्थवादी अभिनय ने फ़िल्म की मुख्य मित्रता को और अधिक गहराई प्रदान की।
 
हसीन दिलरुबा (2020): विक्रांत मैसी ने एक मर्डर मिस्ट्री "हसीन दिलरुबा" में पति रिशु की भूमिका निभाई। उनके किरदार की कमज़ोरी और मुख्य किरदार तापसी पन्नू के साथ उनके रिश्ते की बारीक प्रकृति के कारण यह देखना दिलचस्प था।
 
अपनी विविध और मनमोहक भूमिकाओं के माध्यम से, विक्रांत मैसी ने भारतीय फिल्म उद्योग में अपने लिए एक जगह बनाई है। विभिन्न शैलियों में मिश्रण करने के अपने कौशल और जटिल पात्रों के संवेदनशील चित्रण के कारण, मैसी ने आलोचकों और दर्शकों दोनों की प्रशंसा जीती है। उनकी फिल्मोग्राफी उनके शिल्प के प्रति उनकी अनुकूलनशीलता और प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में कार्य करती है। भारतीय सिनेमा में विक्रांत मैसी की उल्लेखनीय यात्रा के बारे में और अधिक जानने में रुचि रखने वाले और उनकी प्रतिभा की पूरी तरह से सराहना करने में रुचि रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए ये फिल्में शुरुआत करने के लिए एक शानदार जगह हैं।
 
 
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -