ज्यादा कोल्ड्रिंक पीने वाले मर्द नहीं ले सकेंगे सेक्स लाइफ का आनंद
ज्यादा कोल्ड्रिंक पीने वाले मर्द नहीं ले सकेंगे सेक्स लाइफ का आनंद
Share:

हाल ही में हुए एक अध्‍ययन में कहा गया है कि जिन पुरुषों को कोल्‍ड ड्रिंक पीने की लत होती है उनकी मर्दांनगी कमजोरी बढ़ती जाती हैं और इससे पुरुषों की प्रजनन क्षमता पर असर होता है। शोध ने करीब 2,554 मर्दों पर अध्‍ययन करके बताया कि कभी कभार कोल्‍ड ड्रिंक पीने वाले पुरुषों की तुलना में फिजी ड्रिंक्‍स के एडिक्‍ट पुरुषों में स्‍पर्म काउंट काफी घट जाता है। इससे उनकी मर्दानगी सीधे प्रभावित होती है। रिपोर्ट में पता चला है कि कोला एडिक्ट मर्दों का स्पर्म काउंट 25 मिलियन प्रति मिलीलीटर रहा जबकि कभी कभी ही कोल्‍ड ड्रिंक पीने वालों का सपर्म काउंट 56 मिलियन प्रति मिलीलीटर तक पाया गया। ऐसे में कोला के लती मर्दो में नंपुसकता की संभावना बहुत बढ़ जाती है।

हालाकि वैज्ञानिकों ने कहा कि कोला की वजह से स्‍पर्म काउंट कम होने की वजह का कोई ठोस कारण स्‍पष्‍ट नहीं है। उनके अनुसार इसका कोला में मौजूद कैफीन से कोई रिश्‍ता नहीं है, बल्‍कि कोई और ईन्‍ग्रिडियेंट है जो ऐसा प्रभाव डाल रहा है। इस तत्‍व के प्रभाव से ही पुरुष इरेक्टाइल डिसफंक्शन यानि पुरूष अंग के निष्‍क्रीय होने जैसी समस्‍या से ग्रस्‍त होते हैं। इसके प्रभाव से पुरुष अंग का आकार भी घट जाता है, जिससे वे शारीरिक संबंधों का भी आनंद नहीं ले पाते। 
 
इसी के साथ रिसर्चों ने इस बात को स्पष्ट किया है कि ऐसा उन लोगों के साथ होता है जो कोल्ड ड्रिंक पीने के बुरी तरह से आदि होते हैं। शोधकर्ताओं ने सपष्‍ट किया कि ऐसा कुछ खास मौकों पर ही कोल्‍ड ड्रिंक पीने वालों के साथ बिलकुल नहीं होता केवल वही लोग इस समस्‍या से ग्रस्‍त होते हैं जो इनके एडिक्‍ट हो जाते हैं। खास मौके पर या कभी-कभार पीने वालों के साथ नहीं। 

आसानी से तैयार होने वाली यह ड्रिंक करेगी कई बीमारि..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -