यह है सालों पुराना डरावना आइलैंड ,क्या जानते हैं आप इसके बारे में
यह है सालों पुराना डरावना आइलैंड ,क्या जानते हैं आप इसके बारे में
Share:

आप कहीं खौफनाक आइलैंड पर गए हैं कभी। घूमने के लिए। खैर, खौफ के नाम से वैसे ही डर जाते हैं हम। हम बात कर रहे हैं एक ऐसे डरावने आइलैंड की। जी हाँ,ऐसी भी जगह होती है जहाँ लोग दर महसूस करने जाते हैं खासकर।

दरअसल, मेक्सिको शहर के पास मौजूद ये द्वीप किसी और द्वीप की तरह खूबसूरत नहीं है। बल्कि यहां हर साल लाखों पर्यटक इसके नज़ारे को देखने नहीं, यहां की हवा में मौजूद डर को महसूस करने आते हैं। पेड़ों से लटकती हज़ारों डरावनी डॉल्स आपके दिल में डर पैदा कर सकती हैं। मेक्सिको शहर से लगभग 2 घंटे नहर के रास्ते यात्रा करने के बाद लोग इस जगह पर पहुंचते हैं। इस डर को दूर करने के लिए कई तरह के टोटके अपनाये जाते हैं। ऐसा ही टोटका अपनाया मेक्सिको निवासी Julian Santana Barrera ने अपनाया था।

जिसमे उसने पेड़ पर गुड़िया बांधकर उसकी आत्मा को दूर रखने का टोटका बताया। कहा जाता है कि यहां सालों पहले एक बच्ची डूब कर मर गई थी, जिसकी आत्मा आज भी वहां भटकती है। Barrera का कहना है कि उसे आज भी उस बच्ची के चीखने की आवाज़ सुनाई देती है। ये भी कहा जाता है ये आवाज़ अकसर पास के जंगलों से आती है। हैरानी की बात ये भी है कि 14 साल पहले Barrera भी उसी पानी में डूबने से बचे थे, जिसके आस-पास के पेड़ों में वो डॉल्स लटक रही हैं। लोगों की इस जगह को देखने की जिज्ञासा को देखते हुए Barrera के परिवार ने इस जगह को पर्यटकों के लिए खोल दिया।

अब यहां हज़ारों लोग इस जगह को देखने और डर को महसूस करने आते हैं। इस इलाके को 1987 में UNESCO द्वारा विश्व विरासत स्थल घोषित कर दिया गया। सालों से यहां के पेड़ों और तारों पर लटकी गुड़िया बदलते मौसम के साथ और खौफनाक हो चुकी हैं।

इस आदमी ने पेन्सिल की नोक पर बना दी मूर्तियां

रोजगार समाचार : पोर्न फिल्म देखने पर मिलेगी 2 लाख की सैलरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -