इस मिट्टी से बनाए बालों को घने और मुलायम
इस मिट्टी से बनाए बालों को घने और मुलायम
Share:

अक्सर महिलाएं चाहती है कि उनके बाल घने और मुलायम रहे और इसके लिए वो कई तरह के नुस्खे आजमाती है, लेकिन फिर भी उनके बाल घने और मुलायम नहीं होते और इससे वह काफी परेशान रहती है. लेकिन आप मुल्तानी मिट्टी के मास्क को अपनाकर इस परेशानी से छुटकारा पा सकती है. मुल्तानी मिट्टी एक प्राकृतिक वरदान है, इसे बालों में लगाने से बालों का झड़ना बंद हो जाता है और साथ ही बाल लंबे, घने और मुलायम हो जाते है.

मुल्तानी मिट्टी से हेयर भी स्ट्रेट कर सकते है, मुल्तानी मिट्टी में पांच चम्मच चावल का आटा और एक अंडा फोड़कर मिला लीजिये और बनाये हुए पेस्ट को बालों में लगाते हुए कंघी करे और अच्छी तरह से सुख जानें के बाद बालों को धो ले. ऐसा करने से आपके बाल सीधे हो जायेंगे.

अगर आपके बाल रूखे है तो ऐसे में मुल्तानी मिट्टी आपकी मदद कर सकती है, इसके लिए चार चम्मच मुल्तानी मिट्टी में आधा कप दही, आधा कप नींबू और दो चम्मच शहद का मिलाकर पेस्ट बनाये और बनाये हुए पेस्ट को अपने बालों में लगा ले, ऐसा करने से आपके बालों से रूखापन चला जायेगा और बालों में शाइन आएगी. अगर आपके बाल दोमुंहे हो रहे हो तो सोने से पहले तेल लगाए और सुबह मुल्तानी मिट्टी में दही मिलाकर बालों की जड़ो में लगा ले, इसके बाद बालों को ठन्डे पानी से धो ले. ऐसा करने से आप दोमुंहे बालो से छुटकारा पा सकती है.

ये भी पढ़े

दुल्हन के फेशियल के लिए अपनाये ये टिप्स

इन टिप्स से पुरुष रखे अपने लम्बे बालों का ख्याल

दही दूर कर सकता है आपके पैरो का फंगल इन्फेक्शन

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -