यहाँ दुल्हन की माँ के सामने ही बितानी होगी शादी की पहली रात
यहाँ दुल्हन की माँ के सामने ही बितानी होगी शादी की पहली रात
Share:

हमारा देश परम्पराओं वाला देश हैं, जहाँ पर कुछ अजीब तो कुछ अनोखी परंपरा निभायी जाती है. हमारे देश में अगर परम्पराएं न हो तो क्या होगा कभी सोचा है आपने? न जाने कितनी परम्पराएं निभाई जाती हैं हमारे देश में. कुछ आप जानते होंगे और कुछ नहीं सुनी होंगी. बहुत से रिवाज ऐसे भी होते हैं जिन्हे सुनकर ही हम दंग रह जाते है कि कभी ऐसा भी हो सकता है. जी हाँ, बहुत से रिवाज ऐसे हैं जो हमे चकित कर देते हैं.

वैसे  ही हम आपको एक ऐसी ही परंपरा के बारे में बताने जा रहें हैं जहां शादी के बाद दूल्हा दुल्हन सुहागरात तो मनाते हैं लेकिन ये सुहागरात होती है दुल्हन की माँ के सामने. हैरान रह गए ना, ऐसा ही कुछ मामला है यहाँ का जिसे हम आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल, हम बात कर रहें है कोलंबिया की, जहां काली नामक जगह पर रहने वाले लोग शादी होने के बाद सुहागरात अपनी मां के सामने मनाते हैं.ये कुछ और नहीं बल्कि एक रिवाज है हिस्सा है जिसे पूरा किया जाता है.

इस खबर के अनुसार, विवाह में मेहमानों की अच्छी तरह से मेहमान नवाजी की जाती है. बड़े शानदार तरीके से शादी के संपन्न होने के बाद जोड़े को सुहागरात मनाने के लिए एक अलग कमरें में भेज दिया जाता हैं. पति जब अपनी पत्नी के साथ सुहागरात मनाने जाता है तो कमरे में युवती की मां पहले से ही आकर बैठ जाती है. वह कमरे में तब तक बैठी रहती हैं, जब तक पति-पत्नी सुहागरात न मना लें. बता दे, काली में यह अजीबोगरीब रिवाज बीते कई दशकों से जारी है.

 

रहस्य्मयी कुआँ, जहाँ हर चीज़ बन जाती है पत्थर

12 साल तक बना रहा गूंगा, अब हुआ ऐसा हाल

शादी के बाद दुल्हनों से करवाया जाता है ऐसा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -