सरकारी कर्मचारियों को नए वर्ष पर ये बड़ा तोहफा देने जा रही है सरकार
सरकारी कर्मचारियों को नए वर्ष पर ये बड़ा तोहफा देने जा रही है सरकार
Share:

गुवाहाटी: असम सरकार ने एक नई पहल करते हुए नव वर्ष के आरम्भ में सभी सरकारी अफसरों को 2 अतिरिक्त दिनों की छुट्टी देने का निर्णय लिया है। ये निर्णय इसलिए लिया गया है जिससे वह अपने माता-पिता अथवा सास ससुर के साथ वक़्त गुजार सकें। कहा जा रहा है कि ये अवकाश सिर्फ माता-पिता के साथ वक़्त गुजारने या उन्हें घुमाने ले जाने के लिए ही दी जाएगी।

खबर के अनुसार, 6 एवं 7 जनवरी को प्राप्त होने वाली ये अतिरिक्त छुट्टी माता-पिता के साथ वक़्त गुजारने के अतिरिक्त और अन्य किसी काम के लिए नहीं दी जाएगी। सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने इस निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, मुझे बहुत खुशी होगी यदि ये सभी अफसर नए वर्ष के आरम्भ में अपने माता-पिता के साथ अच्छा वक़्त गुजार कर उनका आर्शीवाद लें जिससे इसके पश्चात् वह प्रदेश के लिए भी अच्छे से काम कर सकें।”

वही इससे पूर्व मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने स्वतंत्रता दिवस पर ऐलान किया था कि सरकार अपने सभी कर्मचारियों को प्रत्येक वर्ष एक अतिरिक्त छुट्टी देगी जिससे वह अपने वृद्ध माता-पिता के साथ वक़्त गुजार सकें। वहीं सर्बानंद सोनोवालकी सरकार में वर्ष 2018 में प्रदेश के वित्त मंत्री के रूप में सरमा ने कहा था कि सरकारी कर्मचारी उन पर निर्भर अपने माता-पिता की देखरेख करने में फेल हो रहे हैं। ऐसे में उनके वेतन से 10 फीसदी भाग सीधा उनके माता-पिता के खातों में दिया जाएगा।

इंदौर में कोरोना संक्रमित पाए गए 9 मिलिट्री ऑफिसर्स, प्रशासन चिंतित

पीएम मोदी ने किया एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास, हज़ारों लोगों को मिलेगा रोज़गार

सोशल मीडिया पर छाई AR रहमान की बेटी, आवाज सुनकर मंत्रमुग्ध हुए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -