IPL में अपने शानदार प्रदर्शन से इन दो खिलाड़ियों में जीता दर्शकों का दिल
IPL में अपने शानदार प्रदर्शन से इन दो खिलाड़ियों में जीता दर्शकों का दिल
Share:

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में 3 लाख 82 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए दुनियाभर में बाकी खेलों की तरह ही क्रिकेट पर भी पाबंदी लगी हुई है. कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव की वजह से ही दुनिया की एक बड़ी आबादी अपने-अपने घरों में ही कैद है. ऐसे में क्रिकेट के दीवानों के लिए हम हमेशा की तरह इस बार भी क्रिकेट से जुड़े अनसुने रिकॉर्ड्स की जानकारी लेकर आए हैं. वहीं आज हम आपको IPL के कुछ रिकॉर्ड्स फैक्ट्स बताने जा रहे हैं. यहां हम आपको IPL की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं. ऐसा कारनामा करने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में 3 बार तो क्रिस गेल ने ही ये कीर्तिमान हासिल किया है. जबकि ब्रेंडन मैक्कलम एबी डिविलियर्स ने भी एक-एक बार ये कारनामा कर दिखाया है.

1.एबी डिविलियर्स: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे खतरनाक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने साल 2016 में खेले गए आईपीएल के 9वें सीजन में गुजरात लायंस के खिलाफ धमाकेदार शतकीय पारी खेली थी. 14 मई को बेंगलुरू में खेले गए मुकाबले में डिविलियर्स ने गुजरात लायंस के खिलाफ 52 गेंदों पर 248.07 की स्ट्राइक रेट से 129 रनों की नॉटआउट पारी खेली थी. डिविलियर्स ने अपनी इस पारी में 12 छक्के 10 चौके लगाए थे. डिविलियर्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए गुजरात लायंस को जीत के लिए 249 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में गुजरात की पूरी टीम 18.4 ओवर में सिर्फ 104 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी आरसीबी ने वो मैच 144 रनों से जीत लिया था.

2.क्रिस गेल: आईपीएल के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल ने साल 2015 में खेले गए आईपीएल के 8वें सीजन में अपने आईपीएल करियर का 5वां शतक जड़ा था. 6 मई को खेले गए मैच में क्रिस गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए ओपनिंग की किंग्स 11 पंजाब के खिलाफ 57 गेंदों पर 205.26 की स्ट्राइक रेट से 117 रनों की शानदार पारी खेली थी. गेल की इस पारी में 12 छक्के 7 चौके भी शामिल थे. गेल के इस धमाकेदार शतक की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए थे. जिसके जवाब में किंग्स 11 पंजाब की टीम ने मैदान पर आते ही सरेंडर कर दिया. 227 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने किंग्स 11 पंजाब की पूरी टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई सिर्फ 13.4 ओवर में 88 रन बनाकर ढेर हो गई. विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस मैच में 138 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की थी.

ख़त्म हुआ इंतज़ार, कोरोना के बाद 8 जुलाई को खेला जाएगा पहला अंतरराष्ट्रीय मैच, भिड़ेंगी ये दो दिग्गज टीमें

हंगरी में पूरे 2 महीने बाद शुरू हुआ मैच, दर्शकों में खुलकर दिखा क्रेज़

खेल जगत में छाया शोक, मौजूदा कोच जयंतीलाल का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -