हेलीकाप्टर क्रैश: शहीद लांसनायक तेजा के परिवार को मिलेगा 50 लाख मुआवज़ा, आंध्र सरकार ने किया ऐलान
हेलीकाप्टर क्रैश: शहीद लांसनायक तेजा के परिवार को मिलेगा 50 लाख मुआवज़ा, आंध्र सरकार ने किया ऐलान
Share:

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के सीएम वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर के समीप हुए हेलीकॉप्टर क्रैश (Tamil Nadu Helicopter Crash) में शहीद हुए लांस नायक बी साई तेजा (Lance B. Naik Sai Teja) के परिवार को 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने ट्विटर पर इस संबंध में जानकारी दी है.

बता दें कि साई तेजा, देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत के पर्सनल सेफ्टी ऑफिसर थे. वह पैरा स्पेशल फोर्सेज का हिस्सा थे. तेजा ने जून 2013 में इंडियन आर्मी ज्वाइन की थी. उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर अत्यधिक ऊंचे इलाके में अपनी सेवाएं दीं. लांस नायक तेजा मणिपुर और नगालैंड में आतंकवाद रोधी अभियान का भी हिस्सा थे. वह मिश्रित मार्शल आर्ट, हथियार रहित लड़ाई, संचार और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध में माहिर थे.

वहीं, सेना द्वारा बताया गया है कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर क्रैश का शिकार हुए पांच और सैन्य कर्मियों के शवों की शिनाख्त कर ली गई है. उसमें जूनियर वारंट ऑफिसर (JWO) प्रदीप, विंग कमांडर पी एस चौहान, JWO राणा प्रताप दास, लांस नायक बी साई तेजा और लांस नायक विवेक कुमार शामिल हैं. इन पांचों लोगों के शवों को उचित सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार के लिए हवाई मार्ग से उनके गृह नगरों में पहुंचाया जा रहा है.

VIDEO: स्टेडियम में दौड़ लगाने लगे ज्योतिरादित्य सिंधिया और संजय शर्मा, अचानक गिरे धड़ाम

अंतर्राष्ट्रीय दाताओं ने अफगानिस्तान को 280 मिलियन अमरीकी डालर की सहायता जारी करने पर सहमति व्यक्त की

प्रधानमंत्री मोदी आज बलरामपुर में सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -