फिर थमी Crude Oil की कीमत, पेट्रोल-डीजल पर पड़ा असर
फिर थमी Crude Oil की कीमत, पेट्रोल-डीजल पर पड़ा असर
Share:

क्रूड ऑयल की कीमतों में भारी गिरावट का सिलसिला थमने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी गिरावट का सिलसिला थम गया है। इसके अलावा पिछले दो दिनों से क्रूड ऑयल की कीमतों में तेजी दिखने के कारण पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। वही उससे पहले बार बार गिरावट के चलते क्रूड ऑयल का भाव 70 डॉलर प्रति बैरल के स्तर से लुढ़ककर 50 डॉलर प्रति बैरल के स्तर तक आ गया था। इसके साथ ही क्रूड ऑयल की कीमतों में यह तेज गिरावट जानलेवा कोरोना वायरस के चलते देखने को मिल रही है। इस दौरान पेट्रोल व डीजल के दाम में भी लगभग 3 रुपये प्रति लीटर तक की गिरावट आयी। आइए जानते हैं कि आज पेट्रोल डीजल व क्रूड ऑयल क्या भाव बिक रहा है।

इसके अलावा क्रूड ऑयल डब्ल्यूटीआई का फ्यूचर भाव बुधवार सुबह 1.07 फीसद की बढ़त के साथ 50.14 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रहा है और ब्रेंट ऑयल 1.20 फीसद की बढ़त के साथ 54.61 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रहा है। वही क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट थमने से देश के बड़े महानगरों में बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतें यथावत बनी हुई हैं।इसके अलावा दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल अपने पुराने भाव 72.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल 66.04 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वही जयपुर की बात की जाए, तो यहां बुधवार को पेट्रोल 76.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 71.06 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल बुधवार को 74.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल 66.30 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। वहीं, गुरुग्राम में पेट्रोल 72.89 रुपये प्रति लीटर और डीजल 65.31 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। इसके साथ ही कोलकाता में आज पेट्रोल 75.65 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 68.41 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। मुंबई में आज पेट्रोल 78.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल 69.22 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। चेन्नई में आज पेट्रोल 75.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल 69.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Share Market: शेयर बाजार में आयी वृद्धि, 12000 अंक के पार निफ्टी

बजट के द्वारा छोटे उद्योगों को विदेशी बाजार में लाने की पूरी तैयारी

GST बिल लेने वालों को मिलेगा, लॉटरी जितने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -