ऑपरेशन करवाने गई महिला की डॉक्टर ने निकाल ली दोनों किडनी, हैरान कर देने वाला है मामला
ऑपरेशन करवाने गई महिला की डॉक्टर ने निकाल ली दोनों किडनी, हैरान कर देने वाला है मामला
Share:

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक झोलाछाप चिकित्सक की हैवानियत उजागर हुई है। यूट्रस के ऑपरेशन के नाम पर उसने महिला के दोनों गुर्दे निकाल लिए। घटना सकरा प्रखंड के मथुरापुर गांव की है। शुक्रवार को पीड़िता सुनीता की मां बाजीराउत की तेतरी देवी ने बरियापुर ओपी में ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक, क्लीनिक संचालक व कर्मियों को नामजद करते हुए FIR दर्ज करायी है। सुनीता की हालत गंभीर है। भोजन-पानी नहीं पच रहा है। पिछले 3 सितंबर को उसका ऑपरेशन हुआ था।

क्लीनिक संचालक कथित डॉक्टर पवन कुमार, डॉ. आरके सिंह, कर्मी जितेंद्र पासवान, व डॉ. पवन की पत्नी को आरोपित किया गया है। बरियारपुर ओपी प्रभारी राजेश कुमार राय ने कहा कि दोनों गुर्दे निकालने का आरोप है। मामला दर्ज कर आवेदन सकरा थाना भेजा गया है। अपराधियों का घर वैशाली के पातेपुर बताया जा रहा है। दूसरी तरफ सिविल सर्जन डॉ. यूसी शर्मा ने कहा कि सकरा के प्रभारी चिकित्सा अफसर जांच करेंगे। क्लीनिक संचालक के पंजीकरण एवं डिग्री की भी जांच होगी। 

सकरा के मथुरापुर की सुनीता का गर्भाशय के ऑपरेशन में दोनों गुर्दे निकाल लेने से मजदूर परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है। सुनीता जिंदगी व मौत से जूझ रही है तथा परिजन उसे लेकर अस्पताल दर अस्पताल भटक रही है। पटना से सुनीता को लेकर लौटे परिजन शुक्रवार शाम सदर चिकित्सालय लेकर पहुंचे, किन्तु यहां से भी निराश होकर घर लौट गए। सुनीता के पति अकलू राम यह बोलते हुए फफक पड़े कि अब उसके बच्चों के सिर से मां का साया उठ जाएगा। रुपये के लिए कथित डॉक्टर ने उसका परिवार उजाड़ दिया। भोजन-पानी नहीं पच रहा है। शरीर सूज गया है। स्थिति खराब हो रही है। सुनीता मां तेतरी देवी के साथ पेट दर्द होने पर बरियारपुर मौजूद शुभकांत क्लीनिक में गई थी। वहां चिकित्सक ने अल्ट्रासाउंड कराया। अल्ट्रासाउंड में गर्भाशय में गांठ पड़ने की बात चिकित्सक ने कही तथा तत्काल ऑपरेशन करने की सलाह दी। तत्पश्चात, पीड़ित के पति अकलू राम ने 3 सितंबर को उसी नर्सिंग होम में अपनी पत्नी का ऑपरेशन करा दिया। अकलू राम ने कहा कि ऑपरेशन के बाद सुनीता की तबीयत ख़राब होने लगी तथा पूरा शरीर फूलने लगा। फिर डॉ. पवन कुमार ने कहा कि सुनीता को पटना ले जाना होगा, पवन अपनी गाड़ी से सुनीता को लेकर पटना के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया। वहां 24 घंटे रखने के बाद चिकित्सालय से निकाल दिया। DSP पूर्वी मनोज पांडेय ने अपराधियों की गिरफ्तारी का आदेश दिया है।

इंदौर-भोपाल हाईवे पर हुआ भीषण हादसा, तीन लोगों की मौके पर हुई मौत

लाखों की धोखाधड़ी का मामला, बुजुर्ग ने दर्ज करवाई शिकायत

हिंदी दिवस से जुड़ी ये अहम बातें नहीं जानते होंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -