अनोखी लड़ाई : जीत के बाद हारने वाले को निगल गया मगरमच्छ

अनोखी लड़ाई : जीत के बाद हारने वाले को निगल गया मगरमच्छ

वाइल्ड लाइफ एक अलग ही दुनिया है जहाँ आपको एक से एक अनोखी चीजों और जीवों से रूबरू होने का मौका मिलता है. वन्य जीवों की ये दुनिया बाहर से देखने में जितनी खूबसूरत जान पड़ती है उतनी ही यह भीतर से खतरनाक है. जहाँ बड़ा जीव छोटे जीव का शिकार करता है और अपना पेट भरता है. इनकी दुनिया का एक ही उसूल होता है कि पेट भरने के लिए हर वक़्त चौकन्य रहना. सबसे दिलचस्प बात तो ये कि इन खतरनाक जीवों की एक खूबसूरत और दहशत भरी दुनिया को कैमरा में उतारना. हाल ही में वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर पीटर गेरार्ड्‌ट ने एक ऐसा वाकिया अपने कैमरे में कैद किया है जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाए. 

पीटर गेरार्ड्‌ट ने जाम्बिया के साउथ लुआन्गवा नेशनल पार्क में अपने असाइन्मेंट प्रोजेक्ट के चलते जीप से जंगल में घूम रहे थे. इसी दौरान उन्होंने एक दिल दहला देने वाला दृश्य देखा जिसे उन्होंने येनमौके पर अपने कैमरे में कैद कर लिया. पीटर गेरार्ड्‌ट ने एक पोखर में दो मगरमच्छों को लड़ते हुए देखा. पीटर जल्द गाड़ी से उतरे और उन दोनों की पूरी लड़ाई लगातार क्लिक करते रहे. बाद में उन्होंने जो देखा वो दिल दहला देने वाला था. पीटर ने इस लड़ाई का अंत तक अपने कैमरे में उतारा. लड़ाई में जो मगरमच्छ जीता उसने हराने वाले मगरमच्छ को अपना आहार बना लिया. पीटर ने बताया कि वैसे तो दो मगरमच्छ आपस में लड़ते नहीं है, लेकिन जब भी लड़ते हैं दोनों में से एक की जान जाती है. जीतने वाला हारने वाले को अपना भोजन बना लेता है.

एक ऐसा शहर जो पूरा रेड लाइट एरिया है

इस दुर्लभ पत्थर में आग लाकर मिलते हैं वाईफाई सिग्नल

बीच पर पड़े इस विशालकाय जीव को लोग समझ बैठे शैतान

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App