अब शादी बारातों के जाम से नहीं होगा आम आदमी परेशान
अब शादी बारातों के जाम से नहीं होगा आम आदमी परेशान
Share:

ग्वालियर : अगर अब आपके घर, रिलेशन में शादी है और अगर भारी भरकम बैंड बाजे के साथ सड़कों पर धूम मचाने की सोच रहे है तो, खबरदार इस बार ट्रैफिक नियम ने अपने नियम काफी कठौर कर दिए है। इस बार अगर कोई शादी बारात के कारण ट्रैफिक व्यवस्था खराब करता है तो उस पर दंडात्मक कारवाही कि जायेगी, और प्रकरण दर्ज किया जा सकता है।

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार अगर सड़को पर ट्रैफिक व्यवस्था खराब होती है तो, इसका सबसे बड़ा कारण शादी बारात होती है, जिनके कारण आम जनता को काफी घंटे जाम में बिताने पड़ते है। इसलिए अब शहर में ट्रैफिक पूलिस से लेकर थाना पुलिस सभी को इस बारे में अलर्ट जारी कर दिए गए है। और इस बारे में निर्देश जारी कर दिए गए है कि, अगर इस प्रकार कोई ट्रैफिक जाम करता है तो उस पर कठौर कारवाही की जाए। पहले समझाया जाए अगर फिर भी नहीं मानते है तो एफआईआर दर्ज कर कारवाही भी की जा सकती है। लेकिन अब किसी भी हालत में ट्रैफिक जाम की स्थिती ना पैदा हो।

पहले सारे मामले की विडीयोग्राफी हो फिर कारवाही हो

अगर अब सड़क पर शादी या बारात के कारण जाम जैसे हालात पैदा होते है और पुलिस को इस बार में सूचना मिलती है तो, पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचकर वहां वीडियोग्राफी करेगी और सारे सबूत और तथ्यों की जानकारी हासिल होने पर अधिकारियों को सूचना देगी, उसके बाद सीधे कारवाही की जायेगी।

इस प्रकार होगी संपूर्ण कारवाही

अगर अब शादी बारात से सड़क जाम जैसे हालात पैदा होते है तो स्थानीय पुलिस मौके पर पहुॅचकर सबसे पहले बारातियों आदि से चर्चा कर उन्हें समझाइश देगी अगर समझाइश के बाद भी कोई पक्ष सहयोग नहीं करता है तो, फिर पुलिस पूरी कठौरता के साथ कारवाही करते हुए उस पर एफआईआर दर्ज करेगी।

शादी बारातों के कारण आम नागरिक परेशान

शादी बारातों के कारण आम नागरिको को परेशानियों का सामना करते हुए घंटो जाम में फंसा रहना पड़ता है। इसलिए इस बार ट्रैफिक पुलिस कठौर कारवाही करेगी और आम आदमी को जाम की मुसीबत से बचायेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -