शादी नहीं होने दे रहा था चर्च, केरल के नाराज़ शख्स ने उठाया ऐसा कदम कि...
शादी नहीं होने दे रहा था चर्च, केरल के नाराज़ शख्स ने उठाया ऐसा कदम कि...
Share:

कोच्ची: केरल के इडुक्की में एक शख्स को कई चर्च पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने अरेस्ट किया है। उसने रोड किनारे बने कई चर्च पर पत्थर फेंके और उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया। वह चर्च पर गुस्सा था, इसीलिए उनपर पत्थर फेंक रहा था। पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, इडुक्की के पुलियानमला का निवासी जुबिन जोस चर्च से नाराज़ था।

उसने अपनी भड़ास निकालने के लिए चर्च पर हमला करने की ठानी थी। उसके गुस्से की वजह यह थी कि चर्च उसकी शादी के लिए आने वाले रिश्तों को रोक रहा था। एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि जुबिन जोस की पहले भी शादी हो चुकी थी, हालाँकि उसका तलाक हो गया था। वह अब दोबारा विवाह करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन चर्च इसमें अडंगा लगा रहा था। इसके कारण वह चर्च पर गुस्सा हो गया था। चर्च से शादी ना होने देने का बदला लेने के लिए जुबिन जोस ने मंगलवार (12 मार्च, 2024) को चर्च पर हमले का प्लान बनाया था।

इसके बाद वह कट्टप्पन्ना, चेट्टूकुझी सहित आसपास के चर्चों पर पत्थर फेंकने और हमला करने के लिए निकल गया। उसने रास्ते में आने वाले कई चर्च पर पत्थर फेंके और उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया। वह अपनी बाइक से 20 किलोमीटर दूर तक मौजूद चर्चों पर भी हमला करने के लिए गया। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि उसने इस दौरान कुल 8 चर्च पर पथराव किया। जुबिन ने इन सभी चर्च में लगे शीशों को पत्थर मारकर तोड़ दिया। 

शिकायत मिलते ही केरल पुलिस हरकत में आई और उसकी तलाश शुरू की गई। पुलिस ने इन सभी स्थानों से CCTV फुटेज निकलवा कर जुबिन की शिनाख्त की। इसके बाद उसके घर पर दबिश देकर अरेस्ट कर लिया गया। इसके बाद उससे पूछताछ की गई तो खुलासा हुआ कि उसने अपनी शादी रोकने के कारण बदला लेने के लिए इन पर हमला किया। इससे पहले हमले के बाद अंदाजा लगाया गया था कि यह काम समाज में तनाव फ़ैलाने के लिए किया गया है। हालाँकि, मामले की जाँच के बाद ये पता चला की उसने शादी न होने से नाराज़ होकर चर्च पर हमला किया था। 

'मेरी बेटी ने आसाराम पर झूठे आरोप लगाए...’, इंटरनेट पर वायरल हुआ रेप पीड़िता के पिता के नाम से VIDEO

दिल्ली में क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता, किया कैंसर की नकली दवाइयां बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

'जिस तरह मैं अपने प्राण त्याग रही हूं, उसी तरह इसे भी मौत देना', सुसाइड नोट लिखकर छात्रा ने ख़त्म की जीवनलीला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -