दबंगों ने दलित पुलिस आरक्षक दूल्हे को घोड़ी चढ़ने से रोका, फिर इस तरह निकली बारात
दबंगों ने दलित पुलिस आरक्षक दूल्हे को घोड़ी चढ़ने से रोका, फिर इस तरह निकली बारात
Share:

छतरपुर: MP के छतरपुर शहर में एक पुलिस वाले दूल्हे को घोड़ी चढ़ने पर बदमाशों की दबंगई का शिकार होना पड़ा। बदमाशों ने घोड़ी पर बैठकर उसकी बारात नहीं निकलने दी तथा बारात का DJ बंद करवाकर उसे गांव से बाहर किया गया। जिसकी तहरीर परिवार वालों ने पुलिस को दी जहां प्रातः पुलिस सुरक्षा में उसकी बारात निकाली गई।

प्राप्त खबर के अनुसार, घटना छतरपुर जिले के भगवां थाना इलाके के कुण्डलया गांव की है। पुलिस आरक्षक दयाचंद पिता भागीरथ अहिरवार की शादी थी। दयाचंद्र टीकमगढ़ जिले की कोतवाली में पदस्थ है। दूल्हे के तौर पर वह घोड़ी पर बैठ तो गया, मगर उसकी बारात गांव से निकलने तथा उसे घोड़ी पर बैठना बदमाशों को पसंद नहीं आय़ा। उन्होंने उसे ऐसा करने से रोक दिया। जहां सवर्ण रहते हैं, उस गली में घुसने नहीं दिया।

वही घटना पुलिस के संज्ञान में आने पर दूसरे दिन पुलिस अभिरक्षा में धूमधाम से रास (बारात) निकाली ग़ई। घटना में जिलाधिकारी संदीप जीआर, पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने दायचंद्र को पुलिस अभिरक्षा में धूमधाम से घोड़े पर बैठा कर रास निकलवाई गई। इस के चलते भारी पुलिस बल मौके पर तैनात रहा। घटना में दूल्हे दयाचंद अहिरवार ने बताया कि हमारे गांव में प्रथा है कि छोटे धर्म का कोई दूल्हो घोड़ी पर बैठकर बारात नहीं निकाल सकता। मैंने ये प्रथा ख़त्म करने की ठानी। मैंने जब घोड़ी पर बैठकर बारात निकाली तो एक गली के बाहर कुछ ऊंची जाति के लोगों ने डीजे वाले को आगे बढ़ने से रोक दिया। दरअसल बारात उस गली से निकल रही थी, जहां सवर्ण जाति के व्यक्ति रहते हैं। मैंने इसकी तहरीर मेरे सीनियर अफसरों को दी। दयाचंद ने कहा कि अभी तो विभाग के व्यक्तियों ने बारात निकालने में सहायता कर दी है। लेकिन बाद में दिक्कत हो सकती है। कुछ व्यक्ति विवाद कर सकते हैं।

राज्य के सभी डीएम को सरकार ने दिए आदेश, मांगी मंदिरों की जानकारी

एयरएशिया इंडिया कोच्चि, दुबई के बीच अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय सेवा का संचालन शुरू

महाराष्ट्र में हुई 'हिजाब दिवस' मनाने की कोशिश, कई इलाकों में लागू हुई धारा-144

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -