60 रुपये कमाने वाला लड़का खेलेगा युवी-गेल जैसे दिग्गज के साथ
60 रुपये कमाने वाला लड़का खेलेगा युवी-गेल जैसे दिग्गज के साथ
Share:

बीती 27 और 28 जनवरी को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में IPL के 11वें सीजन के लिए जमकर खिलाड़ियों की नीलामी हुई. इस सीजन में जहां सबसे महंगे बिकने वाले विदेशी खिलाड़ियों में इंग्लैंड के आल राउंडर बेन स्टोक्स ने अपना नाम दर्ज कराया. वहीं नीलामी के दूसरे दिन यानी 28 जनवरी को जयदेव उनादकट इस सीजन के सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय खिलाड़ी रहें. स्टोक्स को इस सीजन से IPL में वापसी कर रही राजस्थान रॉयल ने 12.5 करोड़ रु में खरीदा. वहीं, जयदेव उनादकट को भी राजस्थान ने 11.5 करोड़ रु की राशि के साथ अपनी टीम में जगह दी. 

दो दिवसीय इस नीलामी प्रक्रिया में जमकर धन की बरात हुई. और कई नए युवा खिलाड़ियों ने अपनी कीमत से सभी को हैरान किया. वहीं, कई क्रिकेटर ऐसे भी हैं, जिन्हे काफी काम कीमत पर या उनके बेस प्राइस पर ही खरीदा गया हैं. लेकिन, खरीदी के साथ ही उनके जीवन में एक नया मोड़ आया हैं. इन्ही क्रिकेटर में से एक नाम हैं...मंजूर डार. जिन्हे प्रीति जिंटा की मालिकाना हक़ वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रु में खरीदा हैं. कभी 60 रु प्रतिदिन कमाने वाला यह लड़का क्रिकेट जगत के दो बड़े नाम क्रिस गेल और युवराज सिंह जैसे दिग्गज के साथ खेलता हुआ नजर आएगा. 

चाहे 20 लाख रु बहुत कम हो लेकिन, ये पैसे मंजूर के जीवन में अपना महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं. यह खुद मंजूर ने भी माना. आपको बता दे कि,डार पहले सुरक्षा गार्ड का काम करते थे और दिन में क्रिकेट खेलते थे, जो काफी मुश्किल था. डार 'पांडव' के नाम से भी जाने जाते हैं. मंजूर ने कहा कि, मैं इस मौके लिए अल्लाह का शुक्रगुजार हूं, किंग्स इलेवन और प्रीति जिंटा का भी. मेरी जिंदगी संघर्षों से भरी हुई है और जब मुझे नीलामी में टीम मिली, तो मैं उस दिन के बारे में सोच रहा था, जब मैं गांव में मजदूरी कर रोजाना 60 रुपये कमाता था’. आपको बता दे कि, डार IPL में करार पाने वाले कश्मीर के दूसरे क्रिकेटर हैं. उन्होंने कहा, ‘युवराज के साथ खेलना मेरे लिए बड़ी बात है. कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी भी मेरे आदर्श हैं. मैं हमेशा धोनी की तरह छक्के लगाना चाहता ह

खरबपति का बेटा आईपीएल में 30 लाख में बिका

आईपीएल 2018 :दिल्ली को गंभीर से "गंभीर" उम्मीदें

क्रिकेट खेलने के दौरान खिलाड़ी की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -