नवम्बर महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कारे
नवम्बर महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कारे
Share:

भारतीय बजार में नवंबर 2017 में ऑटोमोबाइल कंपनियों के वाहनों की बिक्री में कई उतार-चढ़ाव हुए है. भारत में तेजी से बढ़ती कारों की बिक्री में इस महीने काफी बढ़ोत्तरी देखि गयी है, आज हम आपको नवम्बर महीने सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली एसयूवी कारों के बारे में जानकारी दे रहे है. भारत में एसयूवी कारों को ग्राउंड क्लियरेंस और बोल्ड लुक से पहचाना जाता है.

Maruti Vitra Braja की नवम्बर महीने में बिक्री 14,458 इकाई रही है. इस महीने में एसयूवी कारों बिक्री के मामले में मारुति विटारा ब्रेजा सबसे आगे है. यह कार अभी डीजल आॅप्शन में उपलब्ध है. जिसमे 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 89 बीएचपी की ताकत और 200 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है. इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. डीजल इंजन में होने के बाद भी इस कार की बिक्री बहुत ज्यादा रही है, नवंबर में इसकी मांग काफी ज्यादा रही.

Hyundai Crataa की नवम्बर महीने में बिक्री 8,258 इकाई रही है. यह 4 मीटर सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है और नवम्बर महीने में दूसरे नंबर पर रही है. इस कार में 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है, जिसमे डीजल इंजन 126 bhp का पावर और 260 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता हैं तथा पेट्रोल इंजन 121 bhp का पावर और 151 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. इस कार में 1.4 लीटर डीजल इंजन का भी आॅप्शन दिया गया है जो 89 bhp का पावर और 220 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है.

जगुआर लैंड रोवर की मांग बढ़ी

रोल्स रॉयस ने बनाई नई एसयूवी

टाटा मोटर्स ने महिन्द्रा को पछाड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -