ज़रा इन सड़कों पर जा कर देखिये,होश खो बैठेंगे आप
ज़रा इन सड़कों पर जा कर देखिये,होश खो बैठेंगे आप
Share:

अपने ही शहर की टूटी फूटी सड़को पर घूम कर अगर आप बोर हो गए  है तो आइए यहाँ। आज हम आपको कुछ ऐसे ख़ास रास्तो के बारे में बताने जा रहे है जिनपर घूमकर आपको मजा सा आ जाएगा।

1. Longest National हाईवे - 79 ,243 किलोमीटर में फैला नेशनल हाईवे कई टुकड़ों में बंटा होने के बावजूद सारे देश को एक साथ जोड़ता है। जो वाराणसी से कन्याकुमारी तक फैला हुआ है। इसकी कुल लम्बाई 4,572 km है।

2. Best National एक्सप्रेसवे - बिना रेड लाइट के तेज रफ़्तार कार से सफ़र करना किसे पसंद नहीं है और इसके लिए सबसे उपयुक्त जगह है एक्सप्रेसवे. इस मामले में अहमदाबाद से वडोदरा को जोड़ने वाला नेशनल एक्सप्रेसवे 1 असल में ही पहले पायदान पर है।

3. Largest Cloverleaf इंटरचेंज - Kathipara Junction का नाम देश के साथ ही एशिया के सबसे बड़े Cloverleaf Interchange के रूप में लिया जाता है। चेन्नई में स्थित यह Cloverleaf Interchange ग्रांड साउथर्न ट्रंक रोड और इनर रिंग रोड को आपस में जोड़ता है।

4. Longest Elevated फ्रीवे - भीड़-भाड़ के साथ होते हुए भी हवा के साथ बातें करते हुए गुज़रना केवल Elevated Freeway के ज़रिये ही संभव हो सकता है। देश के सबसे बङे एलिवेटेड रोड के रूप में चेन्नई का पोर्ट मदुरवॉयल एलिवेटेड एक्सप्रेसवे इस अनुभव को लम्बे समय के लिए देता है।

5. Largest Urban फ्लाईओवर - बंगलुरु में 5.1 Km में फैला देश का सबसे लम्बा फ्लाईओवर मौजूद है, जो सिविल इंजीनियरिंग का अद्भुत नमूना है।

ये 5 रास्ते बने ही है Long Drive के लिए

बेकार पड़ी वाशिंग मशीनों ने रोशन कर दी सड़क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -