ये 5 रास्ते बने ही है Long Drive के लिए
ये 5 रास्ते बने ही है Long Drive के लिए
Share:

जब हमे अपने परिवार के साथ समय बिताना होता है। और इसी के साथ-साथ वो मौज-मस्ती भी करना होती है, तो हम लोग ड्राइव पर निकल पड़ते है, और वहीं पिकनिक की भी प्लानिंग कर लेते है। लेकिन अब ऐसी जगह ढूंढने में दिक्कत होती है, तो आज हम आपको बता रहे है कुछ ऐसी ही ख़ास जगहों के बारे में।

1.मनाली-लेह - पहाड़ियों के बीच से होते हुए जब आपकी बाइक सड़क पर जमीं बर्फ की चादर पर चले, तो सच में यार नज़ारा ही अलग होता है. यहां की हवा जब आपके चेहरे पर अपने निशां छोड़ती है, तो इन वादियों की सादगी आपको मोहित देगी।

2.NH 212 - पहले ही चेतावनी दे देता हूं कि इस रास्ते में आपको हाथी मिल सकते हैं. ये रास्ता केरल से कर्नाटक को जोड़ता है. इस रास्ते में हरे-भरे जंगलों का शांत सा माहौल, पक्षियों की आवाज़ आपको सच में अच्छी लगेगी।

3. चंडीगढ़-मनाली हाइवे - जिन लोगों को पंजाबी खाने का शौक है और फोटोग्राफ़ी करना जिनको पसंद है, उनको यहां जल्दी ही जाना चाहिए. पंजाब और हिमाचल प्रदेश का मिला-जुला संगम आपको यहीं मिलेगा. राह पर आपकी बाइक के साथ-साथ एक नदी भी आपका साथ देगी.

4. लेह-श्रीनगर हाइवे - जो लोग पैदा ही ट्रेवल के लिए हुए हैं, उन्हें यहां तो जाना ही चाहिए क्योंकि ये जगह उन लोगों के लिए स्वर्ग समान है. लेह से लेकर श्रीनगर तक के रास्ते में आपको जो-जो देखने को मिलेगा वो आपने पहले कभी न देखा होगा.  

5. महाबलेश्वर - महाबलेश्वर का संस्कृत में मतलब होता है “शक्ति के भगवान”. यहां के मौसम में न ज़्यादा सर्दी है न ही ज़्यादा गर्मी. ये मुंबई से लगभग 70 किलोमीटर की दूरी पर है.

अब रात के अँधेरे में भी दिखाई देगी यहाँ की सड़कें

Great views और Horror सड़को का शानदार combination देखकर रह जाएगी आँखे खुली की खुली

इन 15 Creative कुर्सियों पर बैठने से पहले 10 बार सोचेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -