इस मंदिर में चोरी करने से हो जाती है मनोकामना पूरी
इस मंदिर में चोरी करने से हो जाती है मनोकामना पूरी
Share:

हम जानते है की किसी भी मंदिर में जाने पर वहां मन्नत मांगने पर ही हमारी मनोकामना पूरी होती है। लेकिन यह बात पहली बार हम सुन रहे है, की किसी मंदिर में चोरी करने पर मनोकामना पूरी होती है। जी हाँ, हम बात कर रहे है उत्तराखंड की।

जी उत्तराखंड के चुड़ियाला गाँव में सिद्धपीठ चूड़ामणि देवी मंदिर एक ऐसा मंदिर है जहाँ कि मान्यता ही कुछ अलग है। गाँव में रहने वाले लोगो के मुताबिक इस मंदिर का निर्माण 1805 में लंढोरा रियासत के राजा के द्वारा किया गया था। ऐसा कहा जाता है कि राजा एक बार शिकार करने के लिए जंगल गए तो वहां पर उन्हें माता की पिंडी के दर्शन हुए थे।

राजा का कोई पुत्र नहीं था, और उसी वक्त राजा ने माता से पुत्र प्राप्ति का वरदान मांगा। उनकी यह मुराद जल्द ही पूरी भी हो गयी। मन्नत के पुरे होने पर राजा ने एक मंदिर का निर्माण करवाया। तभी से दूर दूर से लोग इन माता के दर्शन के लिए आते है।

इस मंदिर में लोग पुत्र प्रप्ति के लिए दूर दूर से दर्शन के लिए आते है। मान्यता यह है की अगर आप पुत्र की चाह रखते है तो ऐसे में आपको मंदिर में आकर माता के चरणों में रखा लोकड़ा चोरी करना पड़ेगा। और उसे पाने घर ले जाना पड़ेगा। तब ही आपके घर लड़का होगा। लोकड़ा एक लकड़ी का गुड्डा होता है।

इन तस्वीरों में कैद है बीते दिनों से लेकर आज तक के सेक्स वर्कर्स के अंतरंग पल

DD नेशनल पर आने वाले रामायण की सीता याद है आपको

फिल्म Pink से ज्यादा तापसी का ये टैटू ज्यादा है चर्चा में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -