इन्हीं गलतियों की वजह से बना रहता है सदा पैसों का अभाव

Apr 17 2018 10:53 AM
इन्हीं गलतियों की वजह से बना रहता है सदा पैसों का अभाव

मानव जीवन कई प्रकार कि परेशानियों से घिरा होता है, जिसमें से एक परेशानी ऐसी है, जो हर मानव के जीवन में देखी जा सकती है और वह कुछ और नहीं बल्कि दरिद्रता या फिर पैसों कि कमी है। पैसो कि कमी को पूरा करने के लिए इंसान कितना कुछ नहीं करता। वह ज्यादा से ज्यादा मेहनत करके इस कमी को कम करने कि सोचता है। लेकिन कभी-कभी वह यह भूल जाता है कि उसकी इस परेशानी का कारण वह खुद भी हो सकता है, आज हम आपसे कुछ इसी सिलसिले पर चर्चा करने वाले हैं, यहां पर जानेंगे कि आखिर किस प्रकार से इंसान अपनी ही गलतियों के कारण इस प्रकार कि परेेशानी में घिर जाता है?

इन दिनों हम यंगस्टर्स के बीच फटी हुई जींस पहनने का ट्रेंड देख रहे हैं। फेंगशुई में इसे बुरा माना जाता है और कहा जाता है कि इस तरह के कपड़े हमारे लिए बैड लक लेकर आते हैं। यही नहीं, इनफैक्ट कोई भी फटा हुआ या फेडेड कपड़ा कभी नहीं पहनना चाहिए, फिर चाहे वह कितना भी फैशनेबल क्यों ना हो।

इस तरह के कपड़े पहनकर आप अपने फ्रेंड्स के बीच भले ही अच्छे लगें लेकिन ये आपके गुड लक को बैड लक में बदल सकता है। इस तरह के कपड़े पहनना दरिद्रता को न्योता देता है। यह सिर्फ बाहर जाने को लेकर ही बुरा नहीं माना जाता बल्कि अगर घर पर हैं या घर से ही काम कर करते हैं तो भी आपको फटे और पुराने कपड़े नहीं पहनने चाहिए।

इसके अलावा जब आप रोजाना सुबह उठें, तो आपको सबसे पहले अपनी नाइट ड्रेस को उतारकर कुछ प्रॉपर और ऐसे कपड़े पहनने चाहिए, जो आंखो को अच्छा लगें। ऐसा करने से आप पॉजिटिव वाइब्रेशंस से भर जाएंगे और जब आप ऐसा रोजाना करने लगेंगे तो यह आपके लिए गुड लक भी लेकर आएगा।

 

शुक्रवार को करें ये 5 काम, इतना बरसेगा धन कि संभाल नहीं पाओगे

घर में झाड़ू का सही इस्तेमाल जीवन से पैसों की कमी को खत्म करता है

दिन के अनुसार करोगे अगर यह कार्य तो रहोगे हमेशा फायदे में

घर में इस तरह से रखी तिजोरी, कभी खाली नहीं होती

 

?