अगले साल शुरू होगा टेस्ला Y मॉडल का प्रोडक्शन

अगले साल शुरू होगा टेस्ला Y मॉडल का प्रोडक्शन

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्थित फ्रेमॉन्ट प्लांट मे अपने मॉडल Y पर काम करना शुरू कर दिया है. कंपनी इसका प्रोडक्शन नवंबर 2019 से शुरू करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका के बाद इस कार का प्रोडक्शन साल 2021 से चाइना में शुरू किया जाएगा. बताया जा रहा है कि कंपनी के सीईओ एलन मस्क कथित तौर पर मॉडल Y पार्ट्स के सप्लाई कॉन्ट्रैक्ट के लिए अपना दावा ठोकने वाली कंपनियों का मूल्यांकन कर रहे है. 

हाल ही में मस्क ने अपनी एक बयान में कहा था कि, 'टेस्ला अपनी पूरी क्षमता के साथ कार्य कर रही है ताकि कारों की डिलीवरी में व देरी ना हो, इसलिए कंपनी का लक्ष्य हर सप्ताह 5,000 गाड़ियों व हर वर्ष 2,60,000 गाड़ियों को बनाने का है.'हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि कंपनी अपने पिछले बैकलॉक को क्लियर करने के लिए प्रोडक्शन को दोगुना करना चाह रही है.

जानकारी के अनुसार टेस्ला की मॉडल Y भी छोटी SUV कांसेप्ट पर ही बेस्ड होगी. कंपनी ने हाल में इस मॉडल की एक तस्वीर शेयर की थी जिसमे दिख रहा था कि Y मॉडल में डोर मिरर्स नहीं दिए गए है. इसकी जगह इंटरनली माउंटेड डिसप्ले का प्रयोग किया जा सकता है. कंपनी सूत्रों का कहना है कि इसके बाद कंपनी की योजना पिक-अप ट्रक, कार्गो वैन व एक मिनीबस पेश करने की भी है. 

 

 

चीन की साइकिल से भारत में ख़तरा

फोक्सवैगन की लाखों गाड़ियां कब्रिस्तान में क्यों खड़ी है

जल्द ही लांच होगी हीरो की ऑफ रोड बाइक 'XPulse 200'

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App