मुंबई सीरियल ब्लास्ट के आरोपी येड़ा याकूब की पाकिस्तान में मौत
मुंबई सीरियल ब्लास्ट के आरोपी येड़ा याकूब की पाकिस्तान में मौत
Share:

कराची वर्ष 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों के आरोपियों में से एक याकूब खान उर्फ येड़ा याकूब की पाकिस्तान में मौत होने की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि उसे दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई। मुंबई पुलिस ने इस तरह की जानकारी मिलने की पुष्टि की है। पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार येड़ा वर्षों से अपनी दूसरी पत्नी और बच्चों के साथ कराची में रह रहा था वह दाऊद के नेटवर्क को मुंबई और उत्तरप्रदेश में देखा करता था।

पाकिस्तान में उसने कराची में भवन निर्माण संबंधी कारोबार किया। इस दौरान यह जानकारी सामने आई है कि येड़ा दाऊद इकबाल मिर्ची की आतंकवाद को आर्थिक सहायता देने के लिए चलने वाली गतिविधियों की देखभाल भी किया करता था। इन्हीं का साथी माजिद मुंबई में रहकर भवन निर्माण का कारोबार में लग गया मगर वर्ष 2000 में छोटा राजन गैंग के सदस्यों ने इसे बांद्रा में गोली मार दी।

येड़ा के पाकिस्तान में मर जाने के बाद यह बात सामने आ रही है कि दाऊद इब्राहिम और टाईगर मेमन पाकिस्तान में हैं। मगर इनका भारत में प्रत्यर्पण नहीं किया जा रहा है। हाल ही में टाईगर द्वारा एक समाचार पत्र संस्थान को कथित तौर पर फोन किए जाने और हमले की धमकी देने के बाद मामला काफी गंभीर हो गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -