दुर्गा पूजा के दौरान बंगाल में जारी हुआ आतंक का अलर्ट

कोलकाता: प्रदेश सरकार ने पूजा के चलते प्रदेश में आतंकी अलर्ट जारी किया है, जो इस बात का हिंट देता है कि पश्चिम बंगाल अब नया आतंकी निशाना हो सकता है। हालांकि सीनियर पुलिस अफसर अभी तक किसी परिणाम पर नहीं पहुंचे हैं, मगर बीते कुछ माहों में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कोलकाता स्पेशल टास्क फोर्स (NTF) द्वारा की गई गिरफ्तारी प्रदेश में आतंकी मॉड्यूल की गतिविधियों को दिखाती है।

NIA के अनुसार, ये आतंकी गुर्गे बांग्लादेश की झरझरा सीमा का उपयोग देश में घुसने के लिए करते हैं। प्रदेश के गृह विभाग द्वारा जारी अलर्ट में दुर्गा पूजा आयोजकों को भीड़ की आवाजाही पर निगाहें रखने के लिए सिस्टम स्थापित करने को बोला गया है। उन्हें पूजा पंडालों के समीप CCTV कैमरे वॉच टावर लगाने स्थानीय पुलिस थाने के साथ मिलकर काम करने को बोला गया है।

इसके साथ ही नोटिस में यह भी उल्लेख किया गया है कि सभी प्रतिमाओं का विसर्जन स्थानीय पुलिस थानों के परामर्श से 15 अक्टूबर (दशमी) से 18 अक्टूबर के मध्य पूरा किया जाना है। बयान में बताया गया है, देश को अस्थिर करने कानून-व्यवस्था की दिक्कत उत्पन्न करने के लिए विभाजनकारी आतंकवादी समूहों से प्रचलित संकटों के सिलसिले में आपको पर्वो के उत्सव के चलते सर्वाधिक सतर्कता बरतने के सुझाव दिए जाते है। नोटिस में आगे सुझाव दिया, सामुदायिक पूजा आयोजकों को पूजा पंडालों में पर्याप्त आँकड़े में स्वयंसेवकों को संदिग्ध लोगों की आवाजाही पर देखभाल के लिए बोला जाना चाहिए सभी स्वयंसेवकों को स्थानीय पुलिस के निरंतर कांटेक्ट में रहने के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए।

गौहर खान ने प्रतीक सहजपाल की जगह सलमान खान के बर्ताव पर कर डाली ट‍िप्पणी

दिवाली और छठ पूजा के लिए रेलवे ने शुरू की 1500 स्पेशल ट्रेन

असम में भूमि को लेकर बढ़ा विवाद, 2 भाइयों पर धारदार हथियार से हुआ हमला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -