प्रदेश में सियासी हलचल तेज, अगले माह से चुनावी शंखनाद करेंगी पार्टियां
प्रदेश में सियासी हलचल तेज, अगले माह से चुनावी शंखनाद करेंगी पार्टियां
Share:

आकाशदीप की रिपोर्ट

भोपाल। चुनावी साल होने से प्रदेश में भी अब सियासी हलचल शुरू हो गई है, भाजपा और कांग्रेस दोनों ही प्रमुख दल सत्ता हासिल करने के लिए रणनीति बना रहे है। पिछले दिनों कर्नाटक के नतीजों में भाजपा को निराशा हाथ लगी है और अब भाजपा मंथन करने में लग गई है। प्रदेश में भाजपा को सत्ता फिर से मिले उसकी राह आसान दिखाई नहीं दे रही है, भाजपा को उसके लिए धीरे-धीरे राज्यों पर अपना परचम लहरा रही कांग्रेस से भिड़ने के लिए काफी तैयारियां करनी होगी।

वहीं बात करें कांग्रेस की तो कर्नाटक में मिली बंपर जीत के बाद अब पार्टी मध्यप्रदेश में भाजपा का किला ढहाने की पूरी तैयारी कर रही है। प्रदेश के जबलपुर से कांग्रेस पार्टी जून माह में चुनावी शंखनाद करने जा रही। सूत्रों के अनुसार जून में प्रियंका गांधी एक रोड शो और सभा के माध्यम से प्रदेश में चुनाव प्रचार का आगाज़ करने जा रही है। प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता भी प्रदेश में अपनी सरकार बने जिसके लिए उम्मीदवारों का अच्छा चयन हो सके उसके लिए हर जिले के दौरे कर रहे है। जिसके तहत दिग्विजय सिंह कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे तो कमलनाथ लगातार सभाएं कर रहे है।

प्रदेश में साल के आखिर में चुनाव होना है जिसके तहत कांग्रेस ने महिलाओं के लिए योजना बना कर अपनी शुरुआत कर दी है। पिछले दिनों पीसीसी चीफ कमलनाथ ने एलान किया है की हमारी सरकार आते ही हम महिलाओं को 1500 रुपए महीना और 500 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे। कमलनाथ ने यह योजना प्रदेश की शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना के जवाब में बनाई है। वहीं कांग्रेस ने पिछले दिनों संकेत दिए थे की वह अगले माह में अपने उम्मीदवारों की एक सूची जारी करेंगे, चुनाव घोषणा होने के पहले कांग्रेस अपनी सूची जारी कर एक नया पैंतरा खेलने जा रही है। अब देखना यह होगा की प्रदेश का राजनीतिक ऊंट किस करवट बैठेगा

CM की सभा के दौरान शख्स ने मंच की तरफ फेंका अपना 1 वर्षीय मासूम, मचा हड़कंप

नई नवेली पत्नी ने अपने ही पति पर करवाया जानलेवा हमला, जानिए पूरा मामला

पूर्व गृह मंत्री से मिले विजयवर्गीय, कर्नाटक में मिली हार के बाद कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -