दूर संचार मंत्रालय ने दी 4जी स्पेक्ट्रम कारोबार को मंजूरी
दूर संचार मंत्रालय ने दी 4जी स्पेक्ट्रम कारोबार को मंजूरी
Share:

नई दिल्ली : दूर संचार मंत्रालय ने सेवा प्रदाता भारती एयरटेल और एयर सेल के बीच 3500 करोड़ रुपए के 4 जी स्पेक्ट्रम कारोबार सौदे को मंजूरी दे दी है. 4 जुलाई को यह मंजूरी तत्कालीन मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दी. तब तक उनके पास इस विभाग का प्रभार था. भारती एयरटेल ने एयरसेल के साथ 3500 करोड़ रुपए के आठ दूर संचार क्षेत्रों (सर्किल ) में 4 जी स्पेक्ट्रम के उपयोग का अधिकार खरीदने के संबंध में समझौता किया है. इन आठ सर्किलों में तमिलनाडु, बिहार, जम्मू- कश्मीर, पश्चिम बंगाल, असम, पूर्वोत्तर आंध्र प्रदेश और ओडिशा शामिल है.

सूत्रों के अनुसार एयरटेल को इस मंजूरी के लिए ओडिशा में 1.2 मेगा हर्ट्ज स्पेक्ट्रम सौंपने के लिए कहा है क्योंकि कम्पनी के पास इस सौदे के बाद उपलब्ध स्पेक्ट्रम निर्धारित सीमा से अधिक हो रही थी. उधर , वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने सीबीआई और ईडी को 8 जुलाई को भेजे पत्र में एयरसेल के स्पेक्ट्रम पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है.

उनका आरोप है कि यदि एयरटेल और आरकॉम के प्रस्तावित सौदे को होने दिया जाता है उसकी मलेशियाई कम्पनी भाग जाएगी. सीबीआई ने एयरसेल-मैक्सिस के मलेशियाई मालिक आनंद कृष्णन के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है. ईडी ने भी उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है. ईडी ने मैक्सिस की परिसम्पत्तियां जब्त नहीं की है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -