तेलंगाना के प्रतिष्ठित रुद्रेश्वर मंदिर को मिली यूनेस्को की दुनिया, पीएम मोदी ने दी बधाई
तेलंगाना के प्रतिष्ठित रुद्रेश्वर मंदिर को मिली यूनेस्को की दुनिया, पीएम मोदी ने दी बधाई
Share:

काकतीय रुद्रेश्वर रामप्पा मंदिर को यूनेस्को द्वारा विश्व धरोहर स्थल के रूप में अंकित किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तेलंगाना के लोगों को बधाई दी। पीएम ने नागरिकों से काकतीय वंश के शासन के दौरान बनाए गए मंदिर के दर्शन करने का भी आग्रह किया। एक ट्वीट में, प्रधान मंत्री ने बधाई दी "बहुत बढ़िया! सभी को बधाई, विशेष रूप से तेलंगाना के लोगों को। प्रतिष्ठित रामप्पा मंदिर महान काकतीय वंश की उत्कृष्ट शिल्प कौशल को प्रदर्शित करता है।

इसके अलावा उत्तर पूर्वी क्षेत्र के केंद्रीय संस्कृति, पर्यटन और विकास मंत्री जी किशन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके मार्गदर्शन और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया क्योंकि संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) ने रामप्पा मंदिर को विश्व विरासत शिलालेख प्रदान किया था। तेलंगाना राज्य में वारंगल के पास, मुलुगु जिले के पालमपेट में रुद्रेश्वर मंदिर के रूप में भी जाना जाता है।

रुद्रेश्वर मंदिर का निर्माण 1213 ईस्वी में काकतीय साम्राज्य के शासनकाल के दौरान काकतीय राजा गणपति देव के एक सेनापति रेचारला रुद्र द्वारा किया गया था। यहां के पीठासीन देवता रामलिंगेश्वर स्वामी हैं। 40 साल तक मंदिर में काम करने वाले मूर्तिकार के बाद इसे रामप्पा मंदिर के नाम से भी जाना जाता है।

सलमान खान है मीराबाई चानू के पसंदीदा अभिनेता, एक्टर ने कही ये बड़ी बात

सुनील पाल का बड़ा बयान, कहा-"द फैमिली मैन और मिर्जापुर जैसी वेब सीरीज ..."

शिल्पा शेट्टी और राज के बीच हुआ बड़ा झगड़ा, रोते हुए बोली- मेरा इस मामले से कोई लेना देना नहीं है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -